यूपी में 11 बजे तक 21.79 फीसदी मतदान, देवरिया में सबसे कम वोटिंग
यूपी में 11 बजे तक 21.79 फीसदी मतदान, देवरिया में सबसे कम वोटिंग
Share:

नई दिल्ली: आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छंटवे चरण का मतदान जारी है।  11 बजे तक बस्ती, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर और अंबेडकर नगर में 23 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है, जबकि देवरिया में सबसे कम 19.58 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं, सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही समाजवादी पार्टी (सपा) का आरोप है कि बलिया जिले की बॉसडीह विधानसभा 362 के बूथ क्रमांक 132 पर फर्जी वोट डलवाए जा रहे हैं और कई जिलों में EVM मशीन खराब है. वहीं, यदि पूरे यूपी कीa बात करें तो राज्य में 11 बजे तक 21.79 फीसदी मतदान हुआ है.

वहीं, दुबहर थाना क्षेत्र के आखर में पाक लगभग साढ़े बारह बजे बलिया (Ballia) जिले की नगर विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के काफिले पर हमला हुआ है. इस हमले में दयाशंकर सिंह नके साथ चल रहे भाजपा नेता टुनजी पाठक की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है. वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार पर ये हमला किया गया और जब भाजपा समर्थक अलर्ट हुए तो हमलावर भाग गए. वहीं उनके साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है. 

इस दौरान लखनऊ में एक वाहन और उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है और बताया जा रहा है कि जब्त वाहन शहर विधानसभा से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़े नारद राय के काफिले का है और लखनऊ में पंजीकृत है.

शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

हनी ट्रैप का शिकार हुए विधानसभा चुनाव लड़ रहे नेता, जानिए पूरा मामला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -