राजधानी एक्सप्रेस में PAYTM से रिश्वत लेते धराए RPF के जवान, हुए बर्खास्त

Jul 18 2019 04:40 PM
राजधानी एक्सप्रेस में PAYTM से रिश्वत लेते धराए RPF के जवान, हुए बर्खास्त

प्रयागराज: बीएसएफ के जवान को चेन पुलिंग करने पर कार्यवाही का भय दिखाकर आरपीएफ के जवानों द्वारा पेटीएम के माध्यम से घूस लेने का हैरतअंगेज़ मामला सामनें आया है। यह मामला नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस का है, जिसमें बीएसएफ के जवान से अवैध वसूली करने के जुर्म में एनसीआर प्रशासन ने दो आरपीएफ के जवानों पर बड़ी कार्रवाई की है।

दोनों आरोपी आरपीएफ जवानों के खिलाफ की गई जांच में पता चला है कि रिश्वत नकद और पेटीएम के माध्यम से ली गई है। जांच में रिश्वत लेने की पुष्टि होने के बाद एनसीआर के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त (पीसीएससी) ने दोनों आरपीएफ के जवानों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी के बाद अब इन्हें रेलवे से मिलने वाले भत्ते और अन्य धनराशि भी नहीं मिल सकेगी। 

आपको बता दें कि 12 जुलाई को नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एनसीआर इलाहाबाद मंडल के कानपुर अनवरगंज के हेड कांस्टेबल आशीष चौहान एवं रामनयन यादव एस्कार्ट ड्यूटी के तहत तैनात थे। ट्रेन नई दिल्ली से चली तो उसमें एक बीएसएफ जवान की पत्नी के ट्रेन पर नहीं चढ़ पाने की वजह से बीएसएफ जवान ने चेन खींच दी, जिसके बाद आरपीएफ के दोंनो जवानों ने पहले बीएसएफ जवान को कानूनी कार्रवाई का डर दिखाया। कार्रवाई न करने की बदले में दोनों जवानों ने बीएसएफ जवान से रिश्वत के तौर पर पैसे मांगे, BSF जवान के पास नकदी अधिक ना होने पर जवान ने कुछ पैसे पेटीएम से भी पैसे दिए। जिसके बाद BSF जवान ने ये पूरा मामला अपने उच्च अधिकारी तक पहुंचा दिया और अपराधियों को सजा मिली।

इस सप्ताह तीन डॉलर प्रति बैरल सस्ता हुआ क्रूड आयल, क्या घटेगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें ?

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील