यूपी में 18 मुस्लिमों में हिन्दू धर्म में की घर वापसी, बोले- गलती से इस्लाम अपना लिया था..
यूपी में 18 मुस्लिमों में हिन्दू धर्म में की घर वापसी, बोले- गलती से इस्लाम अपना लिया था..
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शामली में सोमवार को तीन मुस्लिम परिवारों ने हिंदू धर्म में घर वापसी की है। कांधला कस्बे के सूरज कुंड मंदिर में पहले इन परिवारों का पूजा-पाठ के साथ शुद्धिकरण किया गया, इसके बाद 18 मुस्लिमों की घरवापसी कराई गई। हिन्दू धर्म में वापस आने वालों में 7 महिलाएँ, 4 पुरुष और 4 बच्चे शामिल हैं। इन सभी लोगों ने हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक, पूजा-अर्चना करने के बाद जनेऊ धारण किया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 15 वर्ष पूर्व इन लोगों ने दबाव में आकर मुस्लिम धर्म को अपना लिया था, किन्तु गुजरते समय के साथ इन्होंने हिंदू धर्म में वापसी का फैसला लिया। घरवापसी के बाद इन लोगों ने अपने मुस्लिम नाम का त्याग कर हिंदू नाम रखा। मंदिर के पुजारी यशवीर महाराज ने घरवापसी करने वाले तमाम लोगों को गायत्री मंत्र का उच्चारण कराने के साथ-साथ हवन कराकर शुद्धिकरण किया। महाराज ने कहा कि जीवन में कई बार मनुष्य से अनजाने में गलतियाँ हो जाती हैं। उसी गलती की वजह से इन सभी ने इस्लाम स्वीकार  लिया था, किन्तु आज उन्होंने फिर से हिंदू धर्म अपनाकर घरवापसी की है। 

बता दें कि ये सभी लोग हिंदू धर्म अपनाने के बाद से काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। हिंदू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बने युवक ने बताया कि लगभग 15 वर्ष पूर्व उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था, किन्तु आज फिर से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है।

17 जुलाई से अब तक नहीं हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, जानिए आज का भाव

एचडीएफसी बैंक चालू वित्त वर्ष में एमएसएमई कवरेज का करेगा विस्तार

तालिबान ने एक दिन में तीन अफगान राजधानी शहरों पर किया कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -