मुस्लिम बेटी की शादी, निमंत्रण पत्र पर सीता-राम, हिन्दू बोले- दिल जीत लिया
मुस्लिम बेटी की शादी, निमंत्रण पत्र पर सीता-राम, हिन्दू बोले- दिल जीत लिया
Share:

शाहजहांपुर: देश में एक ओर जहाँ राजनेताओं द्वारा गंगा जमनी तहजीब को तोड़ने का काम किया जा रहा है, वहीं देश के विभिन्न हिस्सों से ऐसे किस्से सामने आते हैं जो एक बार फिर से भारतीय संस्कृति की मिसाल पेश कर देती है। ऐसा ही एक किस्सा सामने आया है उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से।

शाहजहांपुर जिले के एक मुसलमान परिवार ने  बेटी के निकाह के लिए दिए जाने वाले निमंत्रण पत्र पर भगवान राम सीता के स्वयंवर की तस्वीर छपवा कर हिंदू-मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल पेश की है। अल्लाहगंज थाना इलाके के चिलौआ गांव के निवासी इबारत अली की बेटी का 30 अप्रैल को अल्लाहगंज निवासी सोनू के बेटे के साथ निकाह होना है। इबारत अली ने अपनी बेटी के निकाह में न्यौता देने के लिए निमंत्रण पत्र में मक्का मदीना या मुस्लिम धर्म की तस्वीर ना छपवा कर भगवान राम और सीता के स्वयंबर की तस्वीर छपवाई है।

अली ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि चिलौआ गांव में 1800 की हिन्दू जनसँख्या है। गांव में एक अकेला उनका ही मुस्लिम परिवार रहता है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं ने हमें कभी भी महसूस नहीं होने दिया कि हम मुस्लिम हैं। उन्होंने कहा कि वह हिन्दू-मुस्लिम दोनों धर्मों को मानने वाले शख्स हैं इसीलिए गांव के देवी मंदिर में उन्होंने सबसे पहले अपनी बेटी का न्योता चिलौआ देवी माता को दिया है।

खबरें और भी:-

नीदरलैंड्स की सहायता से, पवन ऊर्जा पार्क स्थापित करेगी केंद्र सरकार

जेट एयरवेज के बंद होने का हवाई यात्राओं पर पड़ा असर, महंगे हुए टिकट

सप्ताह की शुरुआत में कमजोर नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -