सपा-बसपा-रालोद में बंटा पश्चिम उत्तर प्रदेश, देखें सीट बंटवारे की पूरी लिस्ट
सपा-बसपा-रालोद में बंटा पश्चिम उत्तर प्रदेश, देखें सीट बंटवारे की पूरी लिस्ट
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को टक्कर देने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के मध्य गठबंधन हो चुका है. तीनों दलों के मध्य पश्चिमी यूपी की तमाम लोकसभा सीटों का विभाजन भी हो चुका है. बुधवार को रालोद के उपाध्यक्ष जयंत सिंह ने अखिलेश यादव के साथ एक बैठक के बाद गठबंधन में रालोद को जगह देने पर सहमति बन गई है. सूत्रों के हवाले से सामने आई सीट बंटवारे की लिस्ट में रालोद को तीन लोकसभा सीटें दी गई हैं. वहीं रालोद का एक उम्मीदवार सपा के टिकट पर मैदान में उतरेगा.

अरुण जेटली के स्वास्थ्य पर राहुल ने जताया दुःख, ट्वीट में लिखा 'कांग्रेस आपके साथ'

सूत्रों का कहना है कि पश्चिम यूपी की 23 लोकसभा सीटों में से अधिकतर सीटें बसपा के पाले में गई है. यहां बसपा 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि 8 सीटों पर सपा और 3 सीटों पर आरएलडी के उम्मीदवार उतरेंगे. बताया जा रहा है कि हाथरस लोकसभा सीट पर रालोद का उम्मीदवार सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगा. हालिया सामने आई सूचि के अनुसार, बसपा नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, आगरा, फतेहपुर सीकरी, सहारनपुर, अमरोहा, बिजनौर, नगीना और अलीगढ़ पर प्रत्याशी उतारेगी. 

शिवपाल ने याद दिलाया गेस्ट हाउस काण्ड, कहा मैं तो जांच के लिए तैयार था, पर मायावती नहीं मानी

वही समाजवादी पार्टी, हाथरस, कैराना, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, मैनपुर, फिरोजाबाद और एटा लोकसभा सीटों से उम्मीदवार खड़े करेगी. इसके अलावा राष्ट्रिय लोक दल बागपत, मुजफ्फरनगर और मथुरा से प्रत्याशी खड़े करेगी. शेष सीटों पर बंटवारा होना अभी बाकी है. वहीं बसपा के नेताओं का कहना है कि बसपा सुप्रीमों मायावती जल्द ही अखिलेश यादव से चर्चा कर बाकी सीटों पर भी उम्मीदवारी पक्की कर देंगी.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश: कर्जमाफ़ी में हुआ बड़ा खुलासा, किसान बोले- हमने तो लिया ही नहीं ऋण

अमेरिका से भारत खरीदेगा तेल और गैस, रक्षा उपकरण पर भी विचार

थाईलैंड में फर्जी शादियों का रैकेट चलाने वाले, भारतीय नागरिक सहित कई महिलाएँ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -