यूपी में 7 फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल ? कल जारी हो सकता है आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसको देखते हुए सात फरवरी से उत्तर प्रदेश के स्कूल-कॉलेज पुनः खोले जा सकते हैं। हालांकि अभी इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार, कल स्कूल खोलने को लेकर ऐलान भी किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए गोरखपुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूल खोलने को लेकर संकेत भी दिए हैं। 

इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि राज्य में कोरोना केस लगातार कम हो रहे हैं, अब स्कूल-कॉलेज बंद रखने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि 31 दिसंबर को राज्य में सर्दी के कारण स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे। इसके बाद लगातार बढ़ते कोरोना केस के मद्देनज़र इसे 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया था और इसके बाद छह फरवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए थे। 

इसके साथ ही कक्षाओं को ऑनलाइन जारी रखने के निर्देश दिए गए थे। सूत्रों के अनुसार, सोमवार से स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से पुनः खोला जा सकता है। पहले नौंवी कक्षा से ऊपर के स्कूल खोले जा सकते हैं। स्कूल-कॉलेजों में जाने वाले स्टाफ और छात्रों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही शिक्षक और छात्रों को मास्क भी लगाना होगा। 

राष्ट्रीय कृषि आपदा प्रबंधन प्रणाली की कोई योजना नहीं है: सरकार

बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू

मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी: कोनराड संगमा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -