यूपी पंचायत चुनाव: प्रतापगढ़ में वोटिंग के दौरान बवाल, 8 बूथों पर दोबारा होगा मतदान

Apr 20 2021 05:00 PM
यूपी पंचायत चुनाव: प्रतापगढ़ में वोटिंग के दौरान बवाल, 8 बूथों पर दोबारा होगा मतदान

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में 19 अप्रैल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटिंग का दिन प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस विभाग के लिए सबसे काला दिन बन गया है. जिला अधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल व एसपी के सभी दावे हवा हवाई साबित हुए. प्रतापगढ़ के 17 ब्लाकों में प्रधान, बीडीसी सदस्य, जिला पंचायत सदस्य के लिए वोटिंग होने वाली थी.

तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जबरदस्त हंगामा व बवाल देखने को मिला है. कहीं, बैलेट पेपर गलत पहुंचने को लेकर तो कहीं फर्जी वोटिंग को लेकर जिले में भीषण संग्राम होता रहा. उल्लेखनीय है कि राज्य का जिला प्रतापगढ़ सोमवार को चम्बल के बीहड़ों से कम नहीं था. चाहे सत्ताधारी दल के नेता हों या उम्मीदवार व उनके समर्थक सभी ने पंचायत चुनाव में खुद की जीत के लिए प्रतापगढ़ की कानून व्यवस्था की धज्जियाँ उड़ा दी थी.

पुलिस कर्मी व अधिकारी यह समझ नहीं पा रहे थे कि करें तो क्या करें. जब हालात नियंत्रण से बाहर हो गए तो कुछ बूथों पर पुलिस को लाठी और गोली तक चलानी पड़ी. हद तो तब हो गयी जब दबंगों ने शाम को मत पेटियों को लेकर वापस आ रहे मतदान कर्मियों की बस को रोकर मतदान पेटी छीनने की कोशिश की गई और नाकाम होने पर बस में आग लगा दी. पुलिस फोर्स ने पहुंचकर मत पेटियों को अपने काबू में किया. इस पूरे मामले में एक दरोगा भी घायल हुए हैं. इसके बाद सरकार ने 8 पोलिंग बूथों पर फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया है .

गिरावट पर बंद हुआ बाजार, 244 अंक गिरा सेंसेक्स

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई