'हमने गलती सुधार ली...' 12 साल बाद बीवी-बच्चों संग हिन्दू धर्म में वापस लौटा रशीद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक मुस्लिम दंपति व उसके 4 बच्चों ने घर वापसी करते हुए हिंदू धर्म अपना लिया है। दंपति ने बकायदा शामली कलेक्ट्रेट पहुँच कर अधिकारियों को एक हलफनामा दिया और बताया कि वे अब राशिद से विकास व मंजू बानो से संजू के रूप में नाम परिवर्तित करते हुए हिंदू धर्म में वापस आ गए हैं। दंपति का कहना है कि 12 वर्ष पूर्व उनके माता-पिता ने इस्लाम अपना लिया था, किन्तु वह अब मुस्लिम धर्म में नहीं रहना चाहते हैं, इसलिए हिंदू धर्म में वापस आ रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, शामली जिले के कांधला कस्बे के राजयादगान मोहल्ले के निवासी राशिद पुत्र समर व मंजू बानो पत्नी राशिद बुधवार (4 अगस्त, 2021) को शामली तहसील पहुँचे। यहाँ दोनों ने अपने आप को पति पत्नी बताते हुए एक अधिकारियों को एक हलफनामा सौंपा। राशिद ने बताया कि 12 वर्ष पूर्व उसके माता-पिता ने इस्लाम अपना लिया था, किन्तु वह मुस्लिम नहीं बना रहना चाहता, इसलिए उसने अपना नाम राशिद से बदलकर विकास रख लिया है। राशिद उर्फ विकास ने बताया कि उसकी पत्नी मंजू देवी व उसके चारों बच्चों ने हिंदू धर्म में घर वापसी कर ली है।

राशिद ने कहा कि जब उसके माता-पिता ने इस्लाम कबूल किया था, तो उसे समझ नहीं थी, किन्तु अब वह अपनी गलती को सुधार कर हिंदू धर्म में वापसी कर रहा है। राशिद उर्फ विकास का कहना है कि वह इस मामले को लेकर शामली के SDM से भी मिले थे, मगर उन्होंने कहा कि इस मामले को कोर्ट में ले जाना पड़ेगा। विकास ने कहा कि उसके ऊपर किसी का दबाव नहीं है और वह अपनी मर्जी से इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाना चाहता है। वहीं, राशिद की पत्नी मंजू ने कहा कि जब उसका विवाह था, तब वे सब हिंदू थे, मगर बाद में उनके सास-ससुर ने इस्लाम अपना लिया था।

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

आधुनिक हिंदी साहित्य ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया: प्रो. ऐनुल हसन

सरकारी केंद्रों में वैक्सीन की किल्लत, निजी अस्पतालों में भंडार.. कोटा घटा सकती है सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -