राजपथ पर 'राम मंदिर' की झांकी ने जीता सबका दिल, मिला पहला स्थान
राजपथ पर 'राम मंदिर' की झांकी ने जीता सबका दिल, मिला पहला स्थान
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर निकलने वाली झांकियों में इस बार उत्तर प्रदेश की झांकी पर सबकी नज़रें थीं. उत्तर प्रदेश की तरफ से इस बार राम मंदिर की झांकी भी राजपथ पर निकली थी, जिसने सबका दिल भी जीता. राजपथ पर दिखाई गई राम मंदिर की झांकी ने बाजी मार ली है. यूपी की झांकी को पहला नंबर मिला है.

बता दें कि राजपथ पर बनाई गई राज्यों की झांकियों में से उत्तर प्रदेश की भव्य झांकी को पहला स्थान प्राप्त हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को इस झांकी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को पुरस्कार भी देंगे. वहीं बता दें कि पिछले गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के झांकी को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था. जानकारी के अनुसार, राजपथ पर राम मंदिर की झांकी को प्रदर्शित करने का आइडिया सीएम योगी का ही था.  इस झांकी को बनाने में लगभग 20 दिन लगे थें. राजपथ पर दिखायी गयी इस झांकी में राम मंदिर के साथ महर्षि वाल्मिकी को रामायण की रचना करते दर्शाया गया था. 

बता दें कि यह पहला अवसर था कि राजपथ पर भगवान राम की झांकी निकली. इस बार उत्तर प्रदेश की झांकी की थीम थी "अयोध्या: सांस्कृतिक विरासत उत्तर प्रदेश. बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया था. मंदिर बनाने के लिए केंद्र सरकार ने एक ट्रस्ट बना दिया है, फिलहाल इसी ट्रस्ट की निगरानी में मंदिर निर्माण का काम जारी है. बता दें योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार भी पूरी दुनिया में अयोध्या को धार्मिक पर्यटन का मुख्य केंद्र बनाना चाहती है.

सिप्ला ने महाराष्ट्र में 30 एमवी सौर संयंत्र का किया आयोजन

नालको ने 749 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को दी मंजूरी

टिकटॉक और हेलो ऐप ने किया भारत में कारोबार बंद करने का ऐलान, जाएगी लाखों लोगों की जॉब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -