मोटर व्हीकल एक्ट: स्कूटी सवार का काट दिया चालान, वजह- नहीं पहना था सीट बेल्ट
मोटर व्हीकल एक्ट: स्कूटी सवार का काट दिया चालान, वजह- नहीं पहना था सीट बेल्ट
Share:

हमीरपुर: अंधेर नगरी चौपट राजा, यह कहावत तो हम सब ने सुनी ही होगी। लेकिन अब लगता है कि यह कहावत आए दिन चरितार्थ हो रही है। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में इसी का एक उदहारण देखने को मिला है। यहां परिवहन विभाग के अधिकारी ने एक स्कूटी सवार का सीट बेल्ट ना लगाने के लिए चालान काट दिया है। हो गए ना हैरान, क्या कंपनी अब स्कूटी में सीट बेल्ट लगाने लगी है, तो हम आपको बताते हैं ऐसा कुछ भी नहीं है।

दरअसल, स्कूटी के मालिक प्रवीण कुमार की स्कूटी के दस्तावेज़ खो गए थे, जिसको दोबारा निकलवाने के लिए जब वह RTO दफ्तर पहुंचे तो इनको बताया गया कि आपका चालान कटा है। प्रवीण को बताया गया कि चालान का शुल्क जमा करना होगा और जब इन्होंने चालान की रसीद मांगी तो उसमें सीट बेल्ट ना लगाने के लिए चालान काटे जाने का उल्लेख मिला। यह चालान करने वाला कोई कर्मचारी नहीं था, पीटीओ के साहब थे, जिसे देख कर स्कूटी मालिक के होश उड़ गए। 

यह बेचारे जब पीटीओ से इस बात की शिकायत करने गए तो पीटीओ ने चालान की धनराशी जमा किए बगैर दस्तावेज़ निकालने से इंकार कर दिया। पीटीओ का कहना था कि स्कूटी सवार का सीट बेल्ट ना लगाने पर चालान काटा गया है। इसकी जब जांच की गई तो पीटीओ ने कैमरे के सामने आने से इंकार कर दिया।

बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इन अभिनेत्रियों ने ढाया कहर

लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -