20 लाख नौकरियां, फ्री स्मार्टफोन-स्कूटी..., यूपी में प्रियंका गांधी ने किए बड़े चुनावी वादे

लखनऊ: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस, अब प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में पूरी ताकत से मैदान में उतरती नज़र आ रही है। महिलाओं को टिकट में 40 प्रतिशत आरक्षण देने के ऐलान के बाद शनिवार से कांग्रेस ने प्रतिज्ञा यात्रा आरंभ कर दी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी शनिवार को बाराबंकी से तीन प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान प्रियंका गाँधी वाड्रा ने कई बड़ी घोषणाएं भी कीं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार यूपी में आती है तो स्कूली लड़कियों के लिए निःशुल्क ई-स्कूटी और मोबाइल फोन, कृषि ऋण माफी, गरीब परिवारों को 25,000 रुपया हर साल, सभी के लिए बिजली बिल आधा और कोविड अवधि के लंबित बिजली बिलों की पूर्ण माफी होगी। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, हम 20 लाख सरकारी नौकरी भी देंगे। चावल और गेहूं के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) 2500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ने के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल किसानों को मिलेगा। 

इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी खेतों में महिलाओं से बात करती भी नज़र आईं। उन्होंने, महिलाओं के हाथ से खाना भी खाया। प्रियंका गांधी ने कहा कि, 'मैं उनकी कामकाजी परिस्थितियों को समझना चाहती हूं कि वे अपनी बेटियों की परवरिश किस तरह कर रही हैं और क्या वे उन्हें शिक्षित करने में सक्षम हैं। '

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा दावा- मुझसे मिलना चाहते थे अमित शाह, मैंने मना कर दिया

फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अब होगा अयोध्या कैंट, सीएम योगी ने किया ऐलान

भारत तो महान है, लेकिन केंद्र सरकार नाकाम है: राहुल गांधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -