आज कड़ी सुरक्षा के बीच अयोध्या पहुंचेंगे राष्ट्रपति, अलर्ट पर एजेंसियां और पुलिस विभाग

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समय यूपी दौरे पर है। अब इसी क्रम में आज राष्ट्रपति अयोध्या आने वाले हैं। मिली जानकारी के तहत राष्ट्रपति के आगमन के दौरान जिले में पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं। यहाँ सड़क मार्ग, रेल मार्ग ही नहीं आकाशीय मार्ग पर भी सुरक्षा एजेसिंयों का पहरा हो चुका है। बीते शनिवार को राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा के इंतजामों को अंतिम रुप दिया गया। अब आज राष्ट्रपति लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे। यहाँ सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस महकमा बेहद सतर्क है।

वैसे सुरक्षा इंतजामों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा वीके सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन एसएन साबत, रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ। संजीव गुप्ता और एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय खुद सभी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए रेलवे लाइन के आसपास के घरों में ही नहीं रास्ते के प्रमुख भवनों की छतों पर सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई है। खबरों के अनुसार राष्ट्रपति की वापसी तक ये जवान यहां मुस्तैदी से ड्यूटी करेंगे और इस दौरान ट्रैक पर भी पुलिस गश्त जारी रहेगी। इसके अलावा क्रासिंग पर असामाजिक व्यक्तियों के आने-जाने पर प्रतिबंध है।

वहीँ अस्थाई बैरियर बनाए गए हैं। इसी के साथ यातायात व्यवस्था के लिए कई जगह आवश्यक प्रतिबंध लगाए गए हैं। कई रूट्स पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है और रेलवे स्टेशन अयोध्या जंक्शन, कारकेड, रामकथा पार्क अयोध्या, राही यात्री निवास, हनुमानगढ़ी मंदिर, श्रीरामजन्मभूमि मंदिर, निर्माण स्थल, रेलवे ट्रेक, रेलवे स्टेशन, रेलवे क्रासिंग, फ्लाई ओवर, पुलिया समेत कई प्रबंध और व्यवस्था को जोन वार बांटकर निगरानी की जा रही है। इसके अलावा हेलीपैड चौधरी चरण सिंह घाट, सर्किट हाउस, श्रीरामचिकित्सालय, जिला चिकित्सालय, श्रीराम चिकित्सालय, बिड़ला धर्मशाला, सिंचाई डाक बंगला, स्टेशन अधीक्षक कक्ष, हवाई पट्टी समेत 24 से अधिक स्थानों पर फोर्स की गई है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द बढ़ेगा डीए और वेतन

MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक

दिल्ली: 6 महीने में बनेंगे 7 नए अस्पताल, 6800 नए ICU बेड की होगी व्यवस्था

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -