छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने छोड़ा स्कूल, मनचले ने लड़की के घर पर चिपका दिए विवादित पोस्टर

Aug 25 2019 12:56 PM
छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने छोड़ा स्कूल, मनचले ने लड़की के घर पर चिपका दिए विवादित पोस्टर

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज जिले में एक बार फिर से छेड़खानी से तंग आकर छात्रा के स्कूल छोड़ने का मामला प्रकाश में  आया है। मनचलों से तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या का भी प्रयास किया है, लेकिन वक़्त रहते परिजनों ने बेटी को फांसी के फंदे से उतार लिया, जिससे उसकी जान बच गई। छात्रा से आपबीती जानने के बाद परिजनों ने आरोपी दो मनचलों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है और पुलिस अब उनकी तलाश कर रही है।

यह मामला शहर के धूमनगंज इलाके का है, यहां की एक लड़की पास के ही स्कूल में 9वीं की छात्रा है। कुछ दिनों से वह स्कूल नहीं जा रही थी। जब परिजनों ने पूछा तो वह तबीयत ठीक न होने का बहाना बनाती रही, किन्तु दो दिन पहले फेसबुक पर और उसके घर की दीवार पर गलत पोस्टर चस्पा कर दिया गया था, जिसमें मनचले ने खुद को छात्रा के साथ शादी कर लेने की बातें लिखी थी। इससे आहत होकर छात्रा ने कमरे के भीतर फांसी का फंदा बनाया और उस पर लटक गई, किन्तु समय रहते परिजनों ने उसे बचा लिया और पूरा घटनाक्रम जानने के बाद थाने में दो मनचलों के खिलाफ FIR दर्ज कराई।

छात्रा की फोटो मनचले ने फेसबुक पर भी अपलोड कर दी थी और उसे एडिट करके अपने साथ दिखाया था। छात्रा की सहेली ने फोटो फेसबुक पर देखी तो उसे इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद छात्रा ने आत्महत्या का फैसला लिया और अगले दिन 17 अगस्त को जब दीवार पर कागज चिपका हुआ मिला तो वह फांसी लगाने लगी। पुलिस के मुताबिक मनचले ने छात्रा को रास्ते में रोक कर कई बार फोन नंबर के लिए भी तंग किया और जब छात्रा ने नहीं दिया तो उसने खुद ही किसी तरह से छात्रा का फ़ोन नंबर हासिल कर लिया और फिर छात्रा के घर फोन करता और छात्रा से फोन पर अश्लील बातें करता था। फ़िलहाल पुलिस आरोपी की खोज में लगी है। 

पश्चिम बंगाल में टीएमसी पार्षद की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

11 महीने बाद पुलिस की गिरफ्त में आया कलयुगी बाप, करता था अपनी ही बेटी का बलात्कार

यूपीः दहेज का रकम न देने पर शौहर ने बीवी को दिया तीन तालाक