ट्रांसफार्मर पर हाईटेंशन तार गिरने से कई घरों में दौड़ गया करंट, माँ-बेटे की मौत, कई घायल
ट्रांसफार्मर पर हाईटेंशन तार गिरने से कई घरों में दौड़ गया करंट, माँ-बेटे की मौत, कई घायल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गांव के ट्रांसफार्मर पर गिरने की वजह से कई घरों में बिजली के हाई वोल्टेज करंट फ़ैल गया। इस घटना में एक घर में मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई। अन्य कई घरों में 7 लोग झुलस गए। पावर हाउस से बिजली सप्लाई बंद कराने के बहुत देर बाद तक गांव में अफरातफरी का माहौल रहा। 

जेठवारा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले डांडी गांव निवासी श्रीपाल यादव के बेटे जगत बहादुर यादव घर के सामने बिजली का 10 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुए है। इसी से गांव में बिजली की आपूर्ति की जाती है। शुक्रवार रात लगभग ढाई बजे ट्रांसफार्मर के ऊपर से निकल रहा बिजली की हाई टेंशन लाइन का तार टूटकर ट्रांसफार्मर पर गिरा और लोगों के घरों में हाईवोल्टेज सप्लाई होने से उपकरण जलने लगे। यह देख जगत बहादुर (40) बिजली की स्विच बंद करने गया, तो वह खुद बोर्ड से चिपक गया।

वहीं उसकी मां लखपति (60) बिजली का स्विच बंद करने के चक्कर में खुद भी करंट की चपेट में आ गई। जगत बहादुर की पत्नी सुमन (36), बेटियां नेहा (12) व निधि (13) भी बुरी तरह झुलस गईं। जबकि गांव के अन्य घरों में विनोद तिवारी का बेटा रितिक (20), लालजी का बेटा राजेश (22), अनिल यादव की पत्नी गीता (35) व बड़ेलाल यादव (55) करंट की चपेट में आकर जख्मी हो गए। लखपति की घर पर ही मौत हो गई थी। जगत बहादुर व सुमन को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां जगत बहादुर की मौत हो गई। सुमन का जिला अस्पताल व अन्य चार लोगों का सीएचसी में उपचार चल रहा है। सभी घरों में बिजली के बल्ब से लेकर फ्रिज व टीवी तक जल गए।

जानिए क्यों इस एक्ट्रेस ने मांगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मदद

पिछले 24 घंटों में 40 हज़ार से अधिक नए केस, देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर

कोरोना टीकाकरण में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक इतने करोड़ लोगों को लगाई गई वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -