हादसा या एनकाउंटर: फिर पलट गई यूपी पुलिस की गाड़ी, आरोपी फ़िरोज़ की मौके पर मौत

Sep 28 2020 05:05 PM
हादसा या एनकाउंटर: फिर पलट गई यूपी पुलिस की गाड़ी, आरोपी फ़िरोज़ की मौके पर मौत

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस की कार अपराधी को ले जाते वक़्त एक दफा फिर पलट गई है। देशभर में सुर्ख़ियों में रहे गैंग्स्टर विकास दुबे एनकाउंटर के समय भी यूपी पुलिस की कार पलट गई थी। हालांकि पुलिस ने इस बार भी कार पलटने की वजह पिछली बार की तरह ही  जानवर का सामना आना बताया है।

मुंबई से एक गैंगस्टर को अरेस्ट कर लखनऊ ले जा रही यूपी पुलिस की प्राइवेट गाड़ी मप्र के गुना जिले में पाखरिया पुरा टोल के समीप रविवार सुबह पलट गई। इस मामले में आरोपी फिरोज अली की हादसे में घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि एक सब इंस्पेक्टर व सिपाही सहित चार लोग जख्मी हो गए। घायलों को ब्यावरा अस्पताल में एडमिट कराया गया है। ठीक ऐसे ही 10 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे को उज्‍जैन से लाते वक़्त कानपुर से पहले यूपी पुलिस का वाहन पलट गया था। इस घटना ने विकास दुबे एनकाउंटर को फिर से याद दिला दि‍या। 

पुलिस के मुताबिक, 58 वर्षीय फिरोज उर्फ शमी बहराइच जिले के थाना कोतवाली के दरगाह शरीफ घंटाघर का निवासी था। लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में वर्ष 2014 में उसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस के मुताबिक, वह तभी से फरार था। उसे अरेस्ट करने के लिए पुलिस की टीम बनाकर मुंबई भेजी गई थी। इसमें सब इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद पाण्डेय, कांस्टेबल संजीव सिंह और आरोपित के साढ़ू भाई अफजल पुत्र मुन्ना खान निवासी लखनऊ के साथ मुंबई पहुंचे थे। वहीं से वापस लौटते समय यूपी पुलिस की गाडी हादसे का शिकार हो गई। 

सप्ताह के पहले दिन झूमा शेयर बाजार, शानदार बढ़त के साथ बंद हुए सेंसेक्स-निफ़्टी

RBI ने स्थगित की मौद्रिक समिति की बैठक, जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी 100 फीसदी की भारी छूट, SBI ने लोन्स को लेकर किया बड़ा ऐलान