मुजफ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर इमलाख पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति जब्त

Sep 27 2020 04:29 PM
मुजफ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर इमलाख पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति जब्त

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस टीम पर हमला और आगजनी के आरोपी शीर्ष दस हिस्ट्रीशीटर अपराधी की 25 करोड़ रूपये की अचल संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि हिस्ट्रीशीटर इमलाख 2008 से गैंग बनाकर संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहा है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2017 में उसने कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेरपुर गांव में पुलिस पार्टी पर पथराव और गोलीबारी की थी और चीता मोबाइल को आग लगा दी थी। उन्होने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट,क्रिमिनल ला एक्ट, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी और जालसाजी जैसे लगभग आधा दर्जन मामले मुजफ्फरनगर के विभिन्न थानों में दर्ज है। अभियुक्त यूपी बोर्ड और अन्य बोर्ड की नकली मार्कशीट बनाने के काम में भी शामिल है।

SSP ने आगे बताया है कि गैंगस्टर के खिलाफ गैंगस्टर एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत एक्शन लिया गया है, जिसमें उसकी छपार क्षेत्र के सिमरती गांव स्थित 1.1 करोड़ रूपये की 41 बीघा भूमि, ताजपुर गांव में 90 लाख रूपये की 26 बीघा भूमि, सिविल लाइन क्षेत्र के सरवट गांव में तीन करोड रुपए का प्लाट, बाबा मेडिकल कालेज की इमारत जिसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रूपये है और दो करोड की कीमत की जमीन कुर्क कर ली गई है।

2020 से बदल जाएंगे चेक से भुगतान करने के नियम, जानिए क्या होगा नया

ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने धोनी को पछाड़ा, बनाया के शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से करोड़ों लोगों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली