यूपी में पुलिस ने लुटा 19 लाख कैश, 16 लाख का सोना-चांदी, 3 गिरफ्तार, 9 निलंबित

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 11:39 AM
यूपी में पुलिस ने लुटा 19 लाख कैश, 16 लाख का सोना-चांदी, 3 गिरफ्तार, 9 निलंबित

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में डकैती का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें गुरुवार को तीन पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य नौ को सस्पेंड कर दिया गया है। गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 19 लाख रुपये कैश, करीब 12 लाख रुपये का सोना, 4 लाख रुपये की चांदी और घटना को अंजाम देने वाली कार बरामद कर ली है।

पुलिस ने कहा है कि गोरखपुर के पाडली गंज इलाके से तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों को एक ज्वैलर और एक अन्य ज्वैलर के कर्मचारी को लूटने के आरोप में अरेस्ट किया गया था। दरअसल पीड़ित दीपक शर्मा और राजू वर्मा विगत बुधवार सुबह बस से गोखपुर आए और लखनऊ के लिए दूसरी बस पकड़ ली। पुलिस ने बताया कि इसी दौरान छह संदिग्ध बस में सवार हुए औऱ दोनों पीड़ितों को नीचे उतरने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने दीपक और राजू से कैश, सोना और चांदी से भरे बैग छीन लिया। इतना ही नहीं इसके अलावा बदमाशों ने पीड़ितों को पीटा भी और वहां से रफूचक्कर हो गए।

CCTV फुटेज की सहायता से संदिग्धों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि अरेस्ट किए गए लोगों में उपनिरीक्षक धर्मेंद्र यादव, कांस्टेबल महेंद्र यादव और संतोष यादव शामिल हैं। तीनों को निलंबित कर दिया गया है और उनके निष्कासन की प्रक्रिया चल रही है। बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि ड्यूटी में नहीं आने के कारण से नौ अन्य को भी निलंबित कर दिया है।

12 वर्षीय चरन ने अस्पताल में तोड़ा दम, नशे में कलयुगी पिता ने जला दिया था ज़िंदा

अंधविश्वास में फंसा परिवार, डूबे 7 लाख रुपये

महाराष्ट्र: जहरीली शराब पीने से गई दो लोगों की जान, 8 गंभीर रूप से बीमार