औरैया में भी गरजा बुलडोज़र, खेल मैदान पर दबंगों ने बना रखा था मुर्गी फार्म
औरैया में भी गरजा बुलडोज़र, खेल मैदान पर दबंगों ने बना रखा था मुर्गी फार्म
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के सहार ब्लाक मे ग्राम समाज की जमीन पर बने खेल के मैदान पर मुर्गी फार्म बना अतिक्रमण शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के सहार ब्लाक की ग्राम पंचायत पुर्वा फकीरे की गाटा क्रमांक 61 की लगभग दो एकड़ भूमि खेल मैदान के लिए आरक्षित थी। 

खेल मैदान की उक्त आरक्षित जमीन पर गांव के ही दबंग विजय सिंह व सुनील कुमार ने अवैध कब्जा कर उस पर मुर्गी फार्म कर बना डाला था। जिस पर ग्राम पंचायत की प्रधान बिट्टन कुंवर ने 25 अप्रैल को SDM बिधूना लवगीत कौर को एक प्रार्थना पत्र देकर कहा कि था कि उक्त खेल मैदान की जमीन पर गांव के दबंग लोगों ने कब्जा कर रखा हैं। लेखपाल द्वारा पैमाइश किए जाने के बाद भी उक्त दबंगों को खेल मैदान की जमीन को खाली करने के लिए कहा भी गया, लेकिन अवैध कब्जाधारी दबंगई व गुंडई के बल पर कब्जा नहीं छोड़ रहे है।

उन्होंने कहा कि खेल मैदान की उक्त जमीन पर ओपन जिम का निर्माण होना है। जिसके निर्माण के लिए उच्चाधिकारियों द्वारा उनसे जमीन का प्रमाण व प्रस्ताव मांगा जा रहा है, कि जमीन पूर्णतया सुरक्षित व खाली है या नहीं। उन्होंने कहा कि उक्त भूमि कब्जा मुक्त न होने के चलते वह प्रस्ताव लिखने में सक्षम नहीं है। जिसके बाद उपजिलाधिकारी लवगीत कौर ने उसी दिन जमीन को कब्ज़ा मुक्त कराने का आदेश दिया और वहां बुलडोज़र चलाया गया। 

पकिस्तान से आए 'रॉकेट लॉन्चर' से किया गया था मोहाली में हमला, यूपी की तरफ भागे अपराधी

फरीदकोद के पार्क की दीवारों पर लिखा मिला खालिस्तान जिंदाबाद, अलर्ट हुई पंजाब पुलिस

NEET PG 2022: निर्धारित तारीख को ही होगी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -