थानेदारों को चुनाव में वाट्स एप से देना होगी हाजरी
थानेदारों को चुनाव में वाट्स एप से देना होगी हाजरी
Share:

लखनऊ : भले ही पंचायत चुनावों का बिगुल शासन स्तर से न बजा हो, मगर पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शासन की ओर से पंचायत चुनाव को लेकर वाट्स एप से मतदान केंद्र पर थानेदार की हाजिरी का आदेश जारी किया गया है। थानेदार अब तक शासन से आने वाले प्रपत्र को थाने में ही बैठकर भर लेते थे। मगर अब ऐसा नहीं कर पाएंगे। पंचायत चुनावों को लेकर गंभीर शासन ने थानेदारों को कह दिया है कि वह मतदान केंद्र पर जाकर ही प्रपत्र को भरेंगे। इनमें जिन 22 बिंदु का जिक्र किया है, वे थाने में बैठकर नहीं भरे जा सकते।

मोबाइल फोन से खींचे गए फोटो ही उनकी उपस्थिति प्रमाणित करेंगे। इन फोटो को व्हाट्स एप के जरिये पुलिस कप्तान के मोबाइल फोन पर भेजना जरूरी होगा। पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए पहली बार यह व्यवस्था होगी कि पुलिस बल को तीन श्रेणियों में बांटा गया है। उप्र पुलिस मुख्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार, ए श्रेणी के जवान अति संवेदनशील और बी श्रेणी के संवेदनशील और डी श्रेणी के सामान्य बूथों पर लगाए जाएंगे।

इसके साथ ही अभी से थानेदार बूथों का चिन्हांकन करने में लग गए हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक, अति संवेदनशील गांव में झगड़े की आशंका वाले ग्रामीणों को पाबंद करने के लिए कहा गया है। पांच चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय प्रशासन की मांग पर अतिरिक्त पुलिस बल भी मुहैया कराया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -