मुर्दा शख्स को यूपी पुलिस ने भेजा शांतिभंग करने का नोटिस, कहा- जुर्माना लेकर अदालत पहुंचे
मुर्दा शख्स को यूपी पुलिस ने भेजा शांतिभंग करने का नोटिस, कहा- जुर्माना लेकर अदालत पहुंचे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुलिस अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती है. किन्तु इस बार यूपी पुलिस ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसके बारे में सुनकर हर कोई चौंक जाएगा. दरअसल हरदोई जिले की पुलिस अपनी अनोखी कार्यशैली के चलते चर्चाओं में है. यहां की पुलिस को मुर्दों से भी शांति भंग होने का डर सता रहा है. हरदोई पुलिस ने एक ऐसे शख्सको शांति भंग की धाराओं में नोटिस भेजकर मजिस्ट्रेट के सामने हाजिर होने का फरमान दिया है, जो तीन साल पहले ही इस दुनिया से जा चुका है.

यह मामला हरदोई जिले के बघौली कोतवाली क्षेत्र का है. इस थाने की पुलिस ने एक ऐसे शख्स को शांतिभंग का नोटिस भेजा है, जिनका निधन तीन साल पहले हो चुका है. पुलिस ने मुर्दा व्यक्ति को बांड भरने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने हाजिर होने का नोटिस भेजा है. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है. नोटिस में कहा गया है कि सभी लोग 50-50 हजार की दो जमानती राशि और इतनी ही धनराशि का बांड एक साल के लिए लेकर उप जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में 6 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया है.

पुलिस का यह नोटिस मिलते ही परिवार के लोग दंग रह गए. नोटिस में तीसरे नंबर पर लिखे गए हरिश्चंद्र नामक शख्स की लगभग 3 वर्ष पहले मौत हो चुकी है. परिवार वाले इस बात को लेकर चिंतित हैं, कि जो शख्स 3 वर्ष पूर्व ही मर चुका हो, उसे अदालत में कैसे ले जाएं. बघौली थाना पुलिस की यह लापरवाही जब सामने आई तो, यूपी पुलिस को शर्मसार होना पड़ा. जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ी वैसे ही पुलिस के आला अधिकारीयों ने प्रभारी निरीक्षक से स्पष्टीकरण मांगते हुए पूछा कि इस प्रकार की लापरवाही थाना पुलिस से कैसे हुई.

सुधारों के कारण वित्त वर्ष 2021 में तेजी से उभर सकती है अर्थव्यवस्था

मूडीज ने कर-विनिवेश से उच्च राजस्व लक्ष्य पर व्यक्त की चिंता

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -