'500 रुपए लो और अपने भगवानों को गाली दो...',  यूपी में खुलेआम चल रहा ईसाई धर्मान्तरण का रैकेट
'500 रुपए लो और अपने भगवानों को गाली दो...', यूपी में खुलेआम चल रहा ईसाई धर्मान्तरण का रैकेट
Share:

लखनऊ: पिछले कुछ दिनों में समय से देशभर में ईसाई मिशनरियों की करतूतों को लेकर बहस तेज़ है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के करतालपुर का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईसाई धर्म अपनाने के लिए पैसों का प्रलोभन देने वाले वाराणसी के हुकुलगंज के निवासी राम चन्द्र को पुलिस ने मंगलवार (31 अगस्त, 2021) को अरेस्ट कर लिया है। राम चन्द्र पर महिलाओं को भड़काने और उन्हें ईसाई समाज की किताबें बाँटने का इल्जाम है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपित शख्स के खिलाफ धारा 273/ 21, 298/504 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसके साथ ही इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की खोजबीन जारी है। पुलिस ने बताया कि अभी तक कितने लोगों का धर्म परिवर्तन कर ईसाई बनाया जा चुका है, इसकी जाँच जारी है। प्रभारी निरीक्षक ब्रह्मदीन पांडेय ने बताया कि, 'सराय मंदराज गाँव के रहने वाले जित्तू सोनकर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित को अरेस्ट कर लिया है। वह पिछले कई महीने से करतालपुर में गरीब परिवार के सदस्यों पर धर्म बदलने का दबाव डाल रहा था।'

रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित राम चन्द्र गरीब व दलित महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। वह महिलाओं को 500 रुपए का प्रलोभन देकर उन्हें हिन्दू-देवी देवताओं को गाली देने को कहता था। इसके साथ ही महिलाओं से कहता था कि यदि तुम ईसाई धर्म स्वीकार कर लोगी तो येशु तुम लोगों की दरिद्रता दूर कर देंगे।

एकलौते बेटे ने ही किया था पिता-मां-बहन और नानी का क़त्ल, सबके सिर में मारी गई थी गोली

दोस्त संग दिल्ली आई युवती के साथ ऑटो ड्राइवर ने किया था बलात्कार, अब बिहार से हुआ गिरफ्तार

शर्मनाक! कचरा फेंकने पर विवाद के बाद चार भाइयों ने बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -