मदरसे में दलित युवती का गैंगरेप, जीजा मोहम्मद इस्लाम और साला सलमान गिरफ्तार

मदरसे में दलित युवती का गैंगरेप, जीजा मोहम्मद इस्लाम और साला सलमान गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में दलित समुदाय की एक लड़की को अगवा कर उसके साथ बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया आया है। पुलिस ने इस मामले में एक मदरसे के हाफिज और उसके साले को अरेस्ट कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए हाफिज ने पीड़िता को भूत-प्रेत का खौफ दिखाया था। यूपी से लड़की का किडनैप कर के उसे नेपाल सरहद पर स्थित एक मदरसे में ले जाया गया था। घटना 1 जनवरी 2023 की है, जिसकी शिकायत पुलिस में 11 जनवरी 2023 (बुधवार) को दर्ज कराइ गई थी।

यह मामला मऊ जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र के सहादतपुरा का है। पीड़िता के परिवार वालों ने 11 जनवरी को थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत में उन्होंने अपने पड़ोस में रहने वाले सलमान और एक अन्य अज्ञात को नामजद करते हुए पीड़िता को किडनैप किए जाने का आरोप लगाया था। शिकायत में बताया गया था कि पीड़ित परिवार के ही आस-पास सलमान नामक एक शख्स किराए पर रहता था। वह पीड़ित परिवार के घर के इर्द-गिर्द अक्सर चक्कर काटा करता था। जब उसे समझाने का प्रयास किया गया था, तो उसने घर से लड़की को उठा ले जाने की धमकी भी दी थी।

शिकायत के अनुसार,  1 जनवरी को करीब 21 वर्षीय पीड़िता घर से दवा लेने के लिए गई थी, मगर वापस नहीं लौटी। पीड़िता अपनी माँ का मोबाईल फोन भी साथ ले गई थी, जो बाद में बंद बताने लगा। पीड़ित परिवार ने बहुत तलाश किया, लेकिन उन्हें लड़की कहीं नहीं मिली। बाद में उन्होंने सलमान की भी तलाश की, लेकिन वह भी घर से नदारद था। सलमान का फोन भी स्विच ऑफ आ रहा था और उसके अब्बा ने कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि उन्हें सलमान के लड़कियों के खरीद फरोख्त की भी जानकारी मिली थी।

इसके बाद पुलिस ने तुरंत ही अपहरण की धारा IPC 366, धमकी देने की धारा 506 के साथ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और लड़की की खोजबीन में जुट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को अपनी जाँच के दौरान पता चला कि सलमान लड़की को अपने साथ यूपी के ही नेपाल सीमा से लगे महराजगंज जिले के पड़ने वाले सिसवा नाम के कस्बे के एक मदरसे में ले गया था। इस मदरसे का हाफिज मोहम्मद इस्लाम है, जो रिश्ते में सलमान का जीजा है।

लड़की ने अदालत में दिए गए अपने बयान में बताया है कि सलमान के जीजा मोहम्मद इस्लाम ने उसे को भूतप्रेत का डर दिखाया और सलमान के साथ मिल कर उसका बलात्कार किया। पुलिस ने जीजा-साले को अरेस्ट कर लिया है। पीड़िता की मेडिकल जाँच करवाई गई है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

बैंक अधिकारी ने अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए कस्टमर के 20 करोड़, ऐसे खुला राज़..

सावधान! आपको भी जेल भेज सकता है यूट्यूब, जानिए कैसे

झाँसी: माँ की दूसरी शादी से आहत होकर बेटे ने की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -