'खेत में घुसी गाय तो भाला घोंपकर मार डाला..', पीलीभीत से मनप्रीत सिंह गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से खेत में घुसने पर गाय का क़त्ल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने बुधवार (22 जून 2022) को आरोपित युवक को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी की शिनाख्त मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना के रूप में हुई है। उस पर भाला घोंप गाय की हत्या करने का इल्जाम है। यह मामला पीलीभीत के अंतर्गत आने वाले गांव चकशिवपुरी से सामने आया । शिकायतकर्ता बाबूराम नीय दियोरिया कला पुलिस थाने में चौकीदार हैं।

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि, 'हमारे गाँव के धर्मपाल का खेत गाँव के ही सरदार जोगिंदर सिंह उर्फ बिट्टू ने बँटाई पर ले रखा है। इस खेत में गन्ना बोया हुआ है। 20 जून को काले रंग की एक गाय घास चरते हुए धर्मपाल के खेत में चली गई। इसी बीच जोगिंदर सिंह के बेटे मनप्रीत सिंह ने गाय के पेट में भाला घोंप दिया।' शिकायत के अनुसार, भाले से गाय की आँत बाहर निकल कर लटक गई। बाद में गाय गाँव के पश्चिम बाग में मरी हुई पाई गई है। चौकीदार बाबूराम की शिकायत पर पुलिस ने मनप्रीत पर गौ हत्या निवारण अधिनियम उत्तर प्रदेश की धारा 3/8 के साथ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उसे अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि बीते दिनों इस प्रकार की पशु क्रूरता राजस्थान से भी सामने आई थी। जयपुर में एक किसान ने कुत्ते पर एयर गन से 22 गोलियाँ दाग दी थी, जिससे उसकी जान चली गई। वह कुत्ते के बार-बार खेत घुसने से आग बबूला हो गया था। किसान के खिलाफ तूंगा थाने में FIR दर्ज कराई गई थी।

फेसबुक पर CM योगी को लेकर करता था अभद्र टिप्पणियां, आजमगढ़ से गिरफ्तार हुआ 'रंगबाज़ ऋतिक'

माँ और भाई के घर पहुँचते ही लड़की ने खा लिया जहर.., जानिए पूरा मामला

बात नहीं मानी तो कर दूंगा बुरा हाल... टीचर ने 3 नाबालिग बच्चियों से की छेड़छाड़

 

Most Popular

- Sponsored Advert -