योगी की वापसी के साथ ही एक्शन में आई यूपी पुलिस, 25 हज़ार के इनामी गुंडे का एनकाउंटर
योगी की वापसी के साथ ही एक्शन में आई यूपी पुलिस, 25 हज़ार के इनामी गुंडे का एनकाउंटर
Share:

लखनऊ: सत्ता में वापसी करते ही अपने वादे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कानून-व्यवस्था को लेकर किसी तरह की नरमी नहीं बरतने का अपना रुख फिर स्पष्ट कर दिया है। राज्य में योगी आदित्यानाथ की दूसरी बार जीत के साथ ही पुलिस ऐक्शन मोड में नज़र आने लगी है। लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार (11 मार्च 2022) को एनकाउंटर में 25 हजार के इनामी बदमाश मोनू पंडित को अरेस्ट कर लिया है। एनकाउंटर में गोली लगने के बाद मोनू जख्मी हो गया था।

दरअसल, लखनऊ पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने गुडंबा इलाके के अंतर्गत आने वाले भाखामऊ गाँव के पास वाहनों की तलाशी ले रही थी। इसी दौरान बिना नंबर की बाइक से जा रहे एक युवक को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, तो वह भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसका पीछा किया, तो वह गोलीबारी करने लगा। पुलिस ने भी जवाब में गोली चलाई, जो उसके बाएँ पैर में जा लगी और वह बाइक से गिर पड़ा। आरोपित के पास से पुलिस ने एक तमंचा और कारतूस बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि जिस बाइक से वह भाग रहा था, वह भी लूट की है।

ADCP प्राची सिंह के मुताबिक, इनामी डकैत मोनू पंडित औरैया के अजीतमल स्थित अनंतराम सोनाली का निवासी है और उन्नाव जिले के काशीगंज में भी रहता था। गत वर्ष अप्रैल में उसने चार साथियों के साथ जानकीपुरम स्थित अंजनी ज्वैलर्स में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। उन्होंने आगे बताया कि मोनू अपने तीन साथियों के साथ अंगूठी लेने के बहाने दुकान में घुसा और तमंचा तानकर लूट मचाई। इस दौरान विरोध करने वाले पड़ोस के किराना दुकानदार पीयूष को गोली मार दी थी और सोने-चांदी के जेवर लेकर फरार हो गया था।

पुलिस ने शिकायत मिलने पर हत्या के प्रयास व लूट का केस दर्ज किया था। प्रभारी निरीक्षक गुडंबा सतीश चंद्र साहू ने जानकारी दी है कि मोनू पंडित पर उत्तरी जोन के DCP ने 25,000 रुपए का इनाम रखा था। उसके खिलाफ इस मामले के अलावा उन्नाव, सीतापुर और औरैया जिले में लूट एवं हत्या की कोशिश के लगभग 10 केस दर्ज हैं।

बेखौफ बदमाशों ने मचाया आतंक, सरेआम की एयरटेल ऑफिस में लूटपाट और फिर...

कोरोना काल में बंद हुआ काम तो घर पर ही छापने लगा नकली नोट, अचानक आई पुलिस और फिर...

शर्मनाक! गर्भ में पल रही थी लड़की तो महिला ने कराया अबॉर्शन, हो गई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -