लाखों की कीमत वाले दोमुंहे सांप की डिलीवरी करने जा रहा था तस्कर, पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
लाखों की कीमत वाले दोमुंहे सांप की डिलीवरी करने जा रहा था तस्कर, पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Share:

लखनऊ: लखीमपुर खीरी जिले में मितौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्ता कस्बे के पास से पुलिस ने एक संदीप नाम के तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके कब्ज़े से दुर्लभ प्रजाति के दो दोमुंहे सांप बरामद किए हैं. वो इन सापों की डिलिवरी देने वाला था. किन्तु पुलिस ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया. पुलिस को मुखबिर द्वारा गुप्त सूचना मिली थी कि संदीप नाम का व्यक्ति अपने बैग में दुर्लभ प्रजाति के दो सांप को किसी को डिलीवर करने जाने वाला है.

इस गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने अपना जाल बिछाया और एक युवक को बाइक सहित रंगे हाथों दबोच लिया. पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर वन विभाग को जरुरी कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है. दो मुंहे सांप कहे जाने वाले रेड सैंड बोआ जिसका मूल्य भारत में 10 से 20 लाख और वैश्विक बाजार में एक करोड़ तक की है. यह कीमत सांप के वजन पर निर्भर करती है. शिकारी जंगलों से सांप पकड़ कर तस्करी के लिए बाहर पहुंचते हैं.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि मुखबिर ने सूचना दी कि कस्ता कालोनी से भुड़कुड़ा जाने वाले मार्ग पर पेड़ के नीचे तस्करी के लिए सांप लेकर एक शख्स खड़ा है. वह ग्राहक की प्रतीक्षा कर रहा है. पुलिस ने सूचना को गम्भीरता से लेते हुए मौके पर छापेमारी की. पुलिस ने मौके से कस्ता कालोनी निवासी संदीप को पकड़ लिया. 

NIELIT के भिन्न पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

अमेरिका के एक मॉल में अचानक शुरू हुई फायरिंग, मचा तहलका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -