CAA: उपद्रवियों पर चला योगी सरकार का डंडा, हिरासत में लिए गए 879 प्रदर्शनकारी
CAA: उपद्रवियों पर चला योगी सरकार का डंडा, हिरासत में लिए गए 879 प्रदर्शनकारी
Share:

लखनऊ. देश के विभिन्न इलाकों में नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध करने वालों ने पिछले कुछ दिनों में जम कर बवाल मचाया है. प्रदर्शन की आड़ में ये उपद्रवी तत्व न सिर्फ सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाते रहे, बल्कि ये उपद्रवी पुलिस के खिलाफ भी हिंसा करने से नहीं चूके. ऐसे 879 हिंसक आंदोलनकारियों को राज्य की पुलिस ने कस्टडी में लिया है.

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों पर सख्ती करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने ऐसे लोगों की शिनाख्त कर उनकी सम्पत्ति की जब्ती का फैसला भी लिया है. कुर्की से प्राप्त रकम से इन नुकसानों की भरपाई की जायेगी. इस योगी फार्मूला पर काम शुरू होते ही प्रदर्शनकारियों और उनके द्वारा की जाने वाली हिंसा - दोनों में ही कमी नज़र आई है. 

राज्य में उत्पाती तत्वों की गिरफ्तारी निरंतर जारी है. प्रदर्शन के दौरान उपद्रव कर रहे लोगों की गिरफ्तारी में यूपी पुलिस ने कोई कोताही नहीं बरती है और अब तक कुल 879 ऐसे लोगों को जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया गया है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने दी. उनके मुताबिक प्रदेश में हर जगह पुलिस तैनाती की गई है जिसमें पीएसई और रैपिड एक्शन फोर्स की भी सहायता ली गई है.

SBI चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- मार्च 2020 तक कम हो जाएगा बैंकों का एनपीए

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

लगातार दूसरे महीने घटा कच्चे इस्पात का उत्पादन, वर्ल्ड स्टील ने जारी किए आंकड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -