यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर मारा छापा, 8 गिरफ्तार
यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी, अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर मारा छापा, 8 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस को अवैध हथियारों के मामले में बड़ी सफलता मिली है. यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मेरठ में अवैध हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. STF ने इसके लिए छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस को मौके से हथियारों कि बड़ी खेप बरामद हुई है. 

छापेमारी के दौरान अवैध हथियार बनाने के लिए उपयोग की जा रही मशीनों और औजारों को भी यूपी STF ने जब्त कर लिया है. वहीं यूपी STF ने इस मामले में 8 आरोपियों को अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि STF ने इन आरोपियों के कब्जे से 135 अवैध हथियार और 36 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं.  इससे पहले भी गत वर्ष मेरठ पुलिस ने यहां 2 अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियों का पर्दाफाश किया था. इस दौरान पुलिस ने 140 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियों के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए मेरठ के SSP अजय साहनी ने दस टीमों का गठन किया था. इस टीम ने कार्रवाई में 140 लोगों को अरेस्ट किया.  इस दौरान पुलिस को 315 बोर के 179 तमंचे, 12 बोर के 35 तमंचे, 30 बोर के 2 तमंचे, अधबने 12 तमंचे, 32 बोर की एक पिस्टल, रिवॉल्वर देशी 38 बोर- एक, पोनिया- 4, अधबनी बंदूकें 12 बोर- 2, राइफल 315 बोर- 1 और 4 कारें बरामद हुईं थीं. इसके अलावा हथियार बनाने के औजार भी बड़े पैमाने में बरामद किए गए. 

कंगना रनौत ने अपनी आने वाली फिल्म 'थलाइवी' को लेकर कही ये बात

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने यूपीआई लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -