ईद के दिन लगा रहे थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, मौलाना सहित 4 गिरफ्तार, 10 पर केस
ईद के दिन लगा रहे थे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, मौलाना सहित 4 गिरफ्तार, 10 पर केस
Share:

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में ईद के अवसर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने का मामला सामने आने के बाद मौलाना सहित चार कट्टरपंथियों को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस ने ये कदम घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उठाया है। दरअसल, जब ये कट्टरपंथी देशविरोधी नारे लगा रहे थे, उसी दौरान किसी ने अपने घर के अंदर से इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस वीडियो में स्पष्ट तौर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाए जाने की आवाज सुनी जा सकती है।

घटना कन्नौज स्थित गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद कस्बे की है, जहाँ ईद का चाँद देखने के बाद एक दिन पहले इमाम चौक पर जमा हुए कुछ लोगों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की। जिले के पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने जलालाबाद निवासी सलमान, साहिद, मेराज उर्फ छोटू को उनके घर से अरेस्ट कर लिया। साथ ही पेशे से इमाम मोहम्मद अफजल निवासी ग्राम फत्तेपुर थाना मूसानगर जनपद कानपुर देहात को भी उसके आवास से पकड़ लिया जबकि बाकियों की खोजबीन जारी है।

पुलिस ने इन सभी के खिलाफ धारा 153 (B) व 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को मंगलवार (18 मई) को जेल पहुंचा दिया गया। देश विरोधी नारे लगाए जाने को लेकर प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह ने कहा है कि मामले में 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्हें पकड़ने की कोशिशें की जा रही है। 

विदेशी प्रोपोगंडा को 'बेनकाब' करेगा DD नेशनल, जल्द शुरू होगा दूरदर्शन का 'इंटरनेशनल चैनल'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?

बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -