चर्च में 50 हिन्दू, सामूहिक धर्मान्तरण की कोशिश..., यूपी पुलिस ने 26 को किया गिरफ्तार
चर्च में 50 हिन्दू, सामूहिक धर्मान्तरण की कोशिश..., यूपी पुलिस ने 26 को किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर शहर के हरिहरगंज मोहल्ले के चूना वाली गली स्थित चर्च के अंदर प्रार्थना के बीच धर्मांतरण की खबर सामने आई है। मामले की खबर मिलते ही बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौके पर पहुँच गए और चर्च के बाहर गेट पर ताला लगा दिया। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। इस मामले में पुलिस ने 26 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार (14 अप्रैल 2022) को चर्च के अंदर देर शाम प्रार्थना सभा चल रही थी। उसी दौरान मोहल्ले के लोगों की सूचना पर VHP व बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुँचे। इन कार्यकर्ताओं का कहना था कि गरीब हिंदू परिवारों को पैसों का प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन करने की साजिश रची जा रही है। जब चर्च के पादरी से पूछा गया तो उसने कबूल किया कि चर्च के अंदर 70 से अधिक लोग मौजूद हैं, जिनमें 50 से अधिक हिंदू थे। इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी गई और उनसे अनुरोध किया गया कि चर्च के अंदर जितने लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे उनकी ID चेक की जाए, इसके बाद ही उन्हें बाहर निकाला जाए। यदि मतांतरण का आरोप सही हो, तो केस दर्ज किया जाए।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी पहुँचे और हँगामा कर रहे लोगों को शांत करवा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। आधी रात ADM विनय कुमार पाठक मौके पर पहुँचे और चर्च के भीतर मौजूद लोगों को निकाल कर थाने ले गए। इनमें बड़ी तादाद में महिलाएँ और बच्चे थे। लोगों ने चर्च के मिनशनरियों पर पहले भी धर्मांतरण का आरोप लगा चुके हैं। यह पाँचवीं दफा है, जब चंगाई सभा के नाम पर लोगों का धर्मांतरण करने की कोशिश की जा रही थी।  ये प्रार्थना पिछले 36 दिनों से चल रही थी।

कश्मीर में भाजपा समर्थित सरपंच की गोली मारकर हत्या, दो दिन पहले आतंकियों ने किया था हिंदू ड्राइवर का क़त्ल

Video: कुत्ते को स्कूटी से बांधकर पूरे गांव में घसीटा, हुई दर्दनाक मौत..., इसरार, कालू और सोहैल गिरफ्तार

लड़की के भाई को भेज दी बहन की अश्लील तस्वीरें और वीडियो, आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -