उत्तरप्रदेश में है गोवा जैसा शानदार बीच, जाकर आ जाएगा मजा
उत्तरप्रदेश में है गोवा जैसा शानदार बीच, जाकर आ जाएगा मजा
Share:

अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो आप उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जा सकते हैं। यह एक छोटा सा शहर है, हालाँकि यहां के टाइगर रिजर्व से सटा चूका बीच गोवा तक को टक्कर देता है। आपको बता दें कि इसकी प्राकृतिक सुंदरता इतनी लाजवाब है कि इसे देखते ही लोग दीवाने हो जाते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल इस बीच की स्पेशलिटी है कि ये करीब 17 किलोमीटर लंबा है और दो से ढाई किलोमीटर चौड़ा है।

यह बीच यूपी के सबसे चर्चित झीलों के किनारों में से एक है। इसी के साथ यहां शारदा नहर आ रही है, जिसका रास्ता नेपाल में निकलता है। इस झील के खूबसूरत नजारे को देखने के लिए यहां टूरिस्ट का तांता लगा रहता है।आपको बता दें कि इस बीच के साथ पीलीभीत की सबसे अट्रैक्टिव टूरिस्ट लोकेशन भी मौजूद है। इसका नाम पीलीभीत टाइगर रिजर्व है।

क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह

वहीं टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी की सुविधा भी दी गई है, जहां आप नेहरू पार्क, ट्री हट और वाटर हट का दीदार कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस बीच और पीलीभीत टाइगर रिजर्व में घूमने का टाइम अक्टूबर से मार्च के बीच का है। यहां इस दौरान मौसम ठंडा रहता है और ठंड से पहले म़ॉनसून के दौरान ये जगह और भी खूबसूरत नजर आती है। आप यहाँ जानकर आनंद ले सकते हैं। यहाँ आप अपने परिवार के साथ, अपने पार्टनर के साथ, अपने चाहने वालों के साथ, अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं।

यहाँ जाकर मनाए क्रिसमस और नए साल का जश्न, आ जाएगा मजा

इन सस्ती-सुंदर जगहों पर मनाए क्रिसमस से लेकर नए साल तक जश्न

क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -