नाले में चलकर निकाली गई शव यात्रा, श्मशान तक जाने का यही एक रास्ता, Video
नाले में चलकर निकाली गई शव यात्रा, श्मशान तक जाने का यही एक रास्ता, Video
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का एक वीडियो, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रशासन के विकास के दावों की पोल खुल गई है। वायरल वीडियो पीलीभीत के तहसील अमरिया के अंतर्गत आने वाले रोहतनिया गांव का है, जहां सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए घर से रवाना हुए, किन्तु श्मशान घाट तक जाने के लिए कोई रास्ता ही नहीं था। जिसके बाद मजबूर होकर लोगों को शव यात्रा पानी से बहे रहे नाले से ही होकर निकालनी पड़ी। वीडियो में साफ नज़र आ रहा है कि ग्रामीण पानी भरे नाले से शव यात्रा निकाल रहे हैं।

 

ग्रामीणों का कहना है कि जब भी इस गांव में किसी के लिए अंतिम संस्कार के लिए शव यात्रा निकालना होता है, तो ऐसे ही नाले को कई किमी तक पैदल पार करना पड़ता है, मगर, आजतक किसी भी अधिकारी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सुर्ख़ियों में बनी हुई है और प्रशासन के विकास कार्य के दावे भी धराशाई होते नज़र आ रहे हैं।  

वही ग्रामीणों के अनुसार, कई वर्षो से गांव में जब भी किसी को अंतिम संस्कार के लिए मृतक की शव यात्रा ले जाने होती है, तो ऐसे ही नाला पार करना पड़ता है, क्योकि गांव में श्मशान घाट जाने के लिए और दूसरा कोई रास्ता नही है, जिसके चलते मजबूरन लोगो को यही तरीका अपनाना पड़ता है। कई बार श्मशान घाट जाने के लिए रास्ता सही कराने की मांग की गई, मगर आजतक किसी ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

अब कूनो नेशनल पार्क में साउथ अफ्रीका से लाए जाएंगे 12 चीते, शुरू हुई प्रक्रिया

'स्कूलों पर सवाल पूछे, तो बैठक ही छोड़कर चल दिए केजरीवाल..', भाजपा नेता ने शेयर किया Video

खरगे भीष्म पितामह जैसे, लेकिन मैं भी मुकाबले में.., शशि थरूर ने दाखिल किया नामांकन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -