हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मंगवाया समोसा और पान, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक
हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मंगवाया समोसा और पान, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक
Share:

रामपुर: देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लोगों को खाने-पीने की चीजों के लिए भी काफी तकलीफ उठानी  पड़ रही है. ऐसे में उनकी सहूलियत के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं. किन्तु कुछ लोग हैं कि इस आपातकाल समय में भी इन हेल्पलाइन नंबर्स के जरिए अपना शौक पूरा करने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से पान और समोसा मंगाया गया. ऐसे लोगों की शिनाख्त कर प्रशासन ने सफाई कर्मियों के साथ लगवा दिया और गंदे नाले साफ करवाए.

जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉडाउन के दौरान कंट्रोल रूम के जरिए जरूरतमंदों की सहायता की जा रही है. लेकिन कुछ इसका अनुचित फायदा उठा रहे हैं. कोई केला तो कोई पान और समोसा मंगाने के लिए यहां फोन कर रहे हैं. एक बार कॉल करने के बाद दोबारा भी फोन करके पूछते हैं कि क्या हुआ. हमने फलां चीज मंगवाई थी. हमने पहले उन्हें समझाइश दी, जब नहीं माने तो उनके खिलाफ कार्रवाई की गई.  

एक शख्स ने हेल्पलाइन पर कॉल करके समोसे मंगवाए थे जबकि दूसरे ने पान खाने की इच्छा जाहिर की थी. पुलिस टीम ने उनकी पहचान की और उनके खिलाफ एक्शन लिया. किसी प्रकार की कानूनी सजा नहीं दी,  बल्कि सामाजिक काम करवाया गया. दोनों लोगों को सफाईकर्मियों के साथ गंदे नाले-नालियों की सफाई करवाई गई. साथ ही लोगों को नसीहत  दी गई की वो हेल्पलाइन का गलत इस्तेमाल न करें. 

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -