उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज
Share:

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। राज्य के 20 जिलों में 2.14 लाख से अधिक सीटों पर 3.52 लाख से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शामली, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, कासगंज, फिरोजाबाद, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, फतेहपुर, उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, बलरामपुर में शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

सिद्धार्थनगर, देवरिया, चंदौली, मिर्जापुर और बलिया। जिला पंचायतों के 746 सदस्यों के पदों के लिए 10,627 उम्मीदवार मैदान में हैं। क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों के 18,530 पदों के लिए 89,188 उम्मीदवार हैं। 1,80,473 ग्राम पंचायत वार्डों के लिए 1,34,510 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीदवार एसईसी द्वारा दिए गए "मुक्त प्रतीकों" पर चुनाव लड़ेंगे। पहले चरण के मतदान में, जो 15 अप्रैल को हुआ था, 71 का औसत मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया था। 19 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के मतदान में भी 71 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। 

कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर, एसईसी ने पिछले महीने कहा था कि पंचायत चुनाव के लिए डोर-टू-डोर प्रचार के दौरान पांच से अधिक लोगों को एक उम्मीदवार के साथ जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अतिरिक्त चुनाव आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने कहा कि एसईसी द्वारा जारी निर्देशों का पालन किया जा रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेटों के तहत तीन सदस्यीय टीमों का गठन किया जाता है। मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और मतदान केंद्रों पर सामाजिक गड़बड़ी को बनाए रखना होगा। वर्मा ने कहा कि मतगणना के दौरान कोविड-19 मानदंडों का भी पालन किया जाएगा। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को 25 मई तक पंचायत चुनाव प्रक्रिया समाप्त करने के लिए कहा था।

गर्भवती महिला को नहीं मिला ऑक्सीजन बेड तो पति ने हाईजैक कर ली एम्बुलेंस

पिछले 24 घंटों में 2806 लोगों की मौत, एक दिन में फिर मिले साढ़े 3 लाख से अधिक कोरोना केस

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर लगेगी लगाम ? इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -