उत्तरप्रदेश: शामली में गोली मारकर बन्दर की हत्या किए जाने से उपजा तनाव, पुलिसबल तैनात
उत्तरप्रदेश: शामली में गोली मारकर बन्दर की हत्या किए जाने से उपजा तनाव, पुलिसबल तैनात
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में तीन युवकों द्वारा एक बंदर का गोली मारकर क़त्ल किए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। दरअसल, हिंदू मान्यता के मुताबिक, बंदर को भगवान हनुमान का रूप माना जाता है और इसे चोट पहुंचाना पाप माना जाता है। कैराना के क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रदीप कुमार ने इस मामले की जानकारी दी है।

प्रदीप कुमार ने बताया है कि तीन भाइयों- आसिफ, हाफिज और अनीस के खिलाफ एक FIR दर्ज कर ली गई है, जो शनिवार को कथित रूप से बंदर के आस-पास घूम रहे थे और उनमें से एक ने परिवार के चार लाइसेंसी हथियारों में से एक से बंदर को गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि गोली बंदर की पीठ पर लगी और इसके कुछ ही देर में उसकी जान निकल गई। सूचना के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बंदर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा दिया, जिसके बाद उसे दफना दिया गया।

वन विभाग ने वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम 1972 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है, जिसके अंतर्गत छह माह की जेल और जुर्माने का प्रावधान है। हालांकि अभी तक इस मामले किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। घटना के बाद बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और खबर फैलते ही उनके साथ ग्रामीण भी इकठ्ठा हो गए। बजरंग दल की युवा इकाई के जिला अध्यक्ष सन्नी सरोहा ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के तीन युवकों ने बंदर को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है, हम इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। 

VIDEO: उमर और फ़ारूक़ अब्दुल्ला से मिले नेशनल कांफ्रेंस के नेता, गवर्नर ने दी थी इजाजत

बैंकों के एकीकरण की प्रक्रिया में सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिजर्व बैंक ने घटाई रेपो रेट, जानें इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -