कानपुर में मानसून से जुड़ी बीमारियों का बढ़ रहा है खतरा
कानपुर में मानसून से जुड़ी बीमारियों का बढ़ रहा है खतरा
Share:

चल रहे मानसून के कारण हाल के दिनों में कानपुर में श्वसन वायरस के संक्रमण में वृद्धि हुई है। लाला लाजपत राय अस्पताल, जिसे पहले "हैलेट अस्पताल" के नाम से जाना जाता था, के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ विशाल कुमार गुप्ता के अनुसार, अधिकांश रोगी फ्लू से पीड़ित हैं और वे घर पर इलाज जारी रख सकते हैं।

"मानसून के मौसम के कारण हम श्वसन वायरस के मामलों में वृद्धि देख सकते हैं जिनमें तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, सर्दी आदि जैसे लक्षण होते हैं। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद, यह पता चलता है कि कुछ मामले फ्लू वायरस के हैं, कुछ डेंगू के हैं और मलेरिया। फ्लू से पीड़ित नब्बे प्रतिशत रोगी गंभीर स्थिति में नहीं हैं और हमसे दवा लेने के बाद घर से इलाज जारी रख सकते हैं। हम बेड के साथ तैयार हैं और डेंगू के लिए अलग वार्ड भी बना रहे हैं, ”डॉ विशाल कुमार ने कहा गुप्ता, एसोसिएट प्रोफेसर, मेडिसिन विभाग, लाला लाजपत राय अस्पताल।

लाला लाजपत राय अस्पताल के डॉक्टर डॉ. शैलेश ने बताया कि डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के ज्यादातर मामले हैं। उन्होंने कहा, "मानसून के कारण, हम वायरल, डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के ज्यादातर मामले देख रहे हैं। हम वायरल बुखार के लिए ज्यादातर बुंदेलखंड के ग्रामीण इलाकों से रेफरल मरीजों को देख रहे हैं। हमने विशेष रूप से डेंगू रोगियों के लिए वार्ड नंबर 10 आवंटित किया है।" 

ओडिशा में तीसरी लहर की आहट, 887 नए कोरोना मामलों में 131 बच्चे शामिल

बुखार और टाइफाइड से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, गाँव में पसरा मातम

अंडमान निकोबार में तेजी से घट रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में मिला महज एक नया केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -