अग्निपथ: अलीगढ़ में उपद्रवियों ने फूंक डाली पुलिस चौकी, दरोगा की कार में भी लगा दी आग
अग्निपथ: अलीगढ़ में उपद्रवियों ने फूंक डाली पुलिस चौकी, दरोगा की कार में भी लगा दी आग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही हिंसाओं के मद्देनज़र पुलिस हाई अलर्ट पर है। नुपुर शर्मा के कथित आपत्तिजनक बयान के विरोध में पहले कानपुर में और फिर बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज सहित अन्य जिलों में हिंसा हुई। उपद्रवियों ने नमाज़ के बाद जमकर तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी की। इस सभी को देखते हुए इस बार पुलिस हिंसा होने से पहले रोकने का प्रयास करने के लिए हाई अलर्ट पर है। संवेदनशील इलाकों में अधिक फोर्स लगाई गई है। कई इलाकों में ड्रोन की मदद से नज़र रखी जा रही है। 

वहीं, उत्तर प्रदेश में सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू हो गया। उपद्रवियों ने अग्निपथ के विरोध में बलिया में एक खड़ी ट्रेन को फूंक डाला। ट्रेन की कई बोगियां काटकर अलग करनी पड़ी। इसके साथ ही बलिया में स्टेशन पर तोड़-फोड़ भी की गई है। कुछ उपद्रवियों ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चक्का जाम कर दिया और रोडवेज बस में तोड़फोड़ की। चंदौली में ट्रेन रोकर और अमेठी में धरना प्रदर्शन करके विरोध किया गया। पुलिस राज्य में हाई अलर्ट पर है और उपद्रवियों को नियंत्रण करने में लगी है।

अलीगढ़ में अग्निपथ को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। युवाओं में अग्निपथ को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। टप्पल में पुलिस चौकी में आग के बाद अब प्रदर्शनकारियों ने जट्टारी पुलिस चौकी के बाहर खड़ी दारोगा की कार को भी फूंक डाला। वहीं दूसरी तरफ टप्पल में बवाल के दौरान सीओ के अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। ऐसे में ये सवाल उठता है कि देश जलाने वाले क्या सेना में रहकर देश की सेवा कर पाएंगे ?  क्योंकि एक सैनिक देश को बचाने के लिए अपनी जान तक न्योछावर कर देता है और ये उपद्रवी देश की सम्पत्तियों को जला रहे हैं और पुलिस पर भी हमले कर रहे हैं। 

दयनीय: घर में मिला 14 साल से अकेले रह रहे बूढ़े माँ-बाप का शव, अमेरिका में रहते हैं बच्चे.

अग्निपथ: देश जला रहे 'उपद्रवी युवाओं' को जरूर पढ़ने चाहिए सेना प्रमुखों के ये बयान

'अग्निपथ' पर बवाल के बीच Indian Army ने किया बड़ा ऐलान, 24 जून से भर्तियां शुरू ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -