प्रदूषण को लेकर योगी के मंत्री का बयान, कहा- भगवान इंद्र देव को मनाने के लिए यज्ञ कराए जाएं
प्रदूषण को लेकर योगी के मंत्री का बयान, कहा- भगवान इंद्र देव को मनाने के लिए यज्ञ कराए जाएं
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री सुनील भराला ने वायु प्रदूषण को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पराली जलाने की वजह से प्रदूषण नहीं होता है। प्रदूषण से बचने के लिए हमें भगवान इंद्र देव की प्रार्थना करनी चाहिए। योगी के मंत्री ने कहा कि, "प्रदूषण के लिए पराली-पराली चिल्लाना किसानों पर सीधा हमला है। किसान परिवार में जन्मे लोगों को यह बात समझ नहीं पा रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि किसान गन्ना छीलता है तो उससे पत्ती निकल कर आती है। यदि कोई फसल कटता है, चाहे वह की उड़द की दल, अरहर की दाल हो या फिर मूंग की दाल हो। इन सभी चीजों को छीलने के बाद कूड़ा जमा हो जाता है। इसे हमेशा से जलाया जाता रहा है। जब यह जलेगा तो थोड़ा बहुत धुआं अवश्य निकलेगा। इससे प्रदूषण अधिक नहीं होता। यह तो किसान का प्राकृतिक सिस्टम है।"

मंत्री जी ने आगे कहा कि, "पराली जलाने को लेकर जो हमला हो रहा है। यह काफी दुखद है। इस पर विचार किया जाना चाहिए और मैं यह कहना चाहता हूं कि जितना ध्यान इस परली जलाने पर दिया जा रहा है, उससे अधिक ध्यान कहीं और देने की जरुरत है। गांवों में यज्ञ करने की जो हमारी परंपराएं थीं उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सरकारें भी यज्ञ का आयोजन कराएं, भगवान इंद्र देव को मनाए, ताकि बारिश हो और सब सही हो जाए।"

एक और कीर्तिमान बनाने से महज 8 रन पीछे रोहित शर्मा, पहले टी 20 में कर सकते हैं धमाल

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुहीम तेज, 24 घंटे में पकड़े गए लश्कर के 3 आतंकी

EPF खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPFO ने किया ये ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -