सुन्नी बोर्ड को योगी के मंत्री का सुझाव, अयोध्या में मस्जिद निर्माण को लेकर कही ये बात
सुन्नी बोर्ड को योगी के मंत्री का सुझाव, अयोध्या में मस्जिद निर्माण को लेकर कही ये बात
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने मस्जिद निर्माण को लेकर सुन्नी बोर्ड को सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए. उन्होंने कहा कि उसका नाम "मस्जिद-ए-मोहम्मदी" रखा जाए. मोहसिन रजा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज कबूल नहीं की जाएगी. वह मस्जिद हो या कोई और क्योंकि बाबर ने कोई अच्छे कार्य नहीं किए.

मोहसिन रजा ने कहा कि बाबर के नाम पर मुस्लिम समुदाय के 73 फ़िरके भी एकमत नहीं होंगें. जैसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं, उसी प्रकार मोहम्मद साहब जी मुस्लिम समुदाय में महापुरुष हैं. उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान हासिल है. इसलिए यदि इस मस्जिद का नाम ही रखना है तो इसका नाम "मस्जिद-ए-मोहम्मदी" रखा जाए, यह सुन्नी बोर्ड को मेरी तरफ से सुझाव है.

आपको बता दें कि यूपी सु्न्नी केंद्रीय बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का गठन किया है. यह ट्रस्ट अयोध्या में सरकार की तरफ से दी गई भूमि पर मस्जिद और जन सुविधाओं का निर्माण करवाएगी. जानकारी के अनुसार, ट्र्स्ट ने अयोध्या के धन्नीपुर में दी गई भूमि पर मस्जिद, कम्यूनिटी किचन और अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि हाल ही में मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने मस्जिद के लिए मिली भूमि पर अस्पताल बनाने की मांग की थी.

रक्षा उत्पादों के इम्पोर्ट पर बैन, चिदंबरम बोले- रक्षामंत्री का ऐलान सिर्फ एक शब्दजाल

सीएम केजरीवाल ने कोरोना के विनाश के लिए खोला आधुनिक अस्पताल

नेपाल पीएम ने फिर अलापा असली अयोध्या का राग, दिए मंदिर निर्माण के निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -