'जब तक कोरोना ख़त्म नहीं होगा, तब तक अन्न ग्रहण नहीं करूँगा...' योगी के मंत्री की प्रतिज्ञा

Jul 22 2021 01:26 PM
'जब तक कोरोना ख़त्म नहीं होगा, तब तक अन्न ग्रहण नहीं करूँगा...' योगी के मंत्री की प्रतिज्ञा

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने घोषणा की है कि जब तक देश में कोरोना महामारी खत्म नहीं होती तब तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे। उनका दावा है कि उन्होंने आतंकवाद के खात्मे के लिए पांच वर्ष पूर्व अन्न जल का त्याग कर दिया था। अब उनकी इस प्रतिज्ञा में कोरोना भी शामिल हो गया है। राज्यमंत्री के अनुसार, देश में कोरोना के चलते हुई मौतों से आहत होने के बाद उन्होंने यह प्रतिज्ञा ली है। 

महेश चंद्र गुप्ता ने कहा है कि जब आप भूखे-प्यासे रहकर दूसरों के लिए प्रार्थना करते हैं तो ईश्वर की आप पर कृपा होती है। उन्होंने 26 अप्रैल से अन्न जल त्याग दिया है और जब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं हो जाती तब तक वे अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे। महेश चंद्र गुप्ता बताते हैं कि साल 2008 में जब देश में आतंकी घटनाएं तेजी से बढ़ रही थीं, देश के जवान आए दिन शहीद हो रहे थे, तो इन घटनाओं से परेशान होकर उन्होंने अन्न त्यागने का निर्णय लिया था। बकौल गुप्ता, आज इसी का नतीजा है कि देश में आतंकवाद की कमर टूट चुकी है। 

कोरोना के खिलाफ जंग में महेश चंद्र गुप्ता ने पीएम मोदी को विश्व का नायक बताते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया पीएम मोदी की कार्यशैली की मुरीद है। उन्होंने कई देशों को संजीवनी दी। सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए महेश चंद्र ने कहा कि दूसरी लहर में उन्होंने जबरदस्त काम किया, उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना पूरे राज्य में दौरे किया, जिसके बाद कोरोना की स्थिति नियंत्रित हुई, हालांकि इस दौरान योगी आदित्यनाथ खुद कोरोना की गिरफ्त में आ गए थे।

कर्नाटक को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, 26 जुलाई को इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा

भाजपा ने KCR पर लगाया दलितों को धोखा देने का आरोप

दैनिक भास्कर पर पड़ा IT का छापा तो 'कांग्रेस' को हुआ दर्द, सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर किया हमला