सरकारी स्कूल से गायब मिली शिक्षिका, तो खुद ही चॉक उठाकर बच्चों को पढ़ाने लगे योगी के मंत्री

सरकारी स्कूल से गायब मिली शिक्षिका, तो खुद ही चॉक उठाकर बच्चों को पढ़ाने लगे योगी के मंत्री

लखनऊ: बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार को लखनऊ के जियामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। इस दौरान स्कूल की शिक्षिका ज्योति गैरमौजूद मिलीं। शिक्षिका के अनुपस्थित होने पर बेसिक शिक्षा मंत्री ने खुद चॉक उठाकर बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर हिन्दी पढ़ाना आरंभ कर दिया। मंत्री ने बच्चों को न केवल ककहरा पढ़ाया बल्कि उनसे सवाल भी किए। जिसके छात्रों ने जवाब दिए।

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी सुबह बगैर किसी सूचना के जियामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय लामार्टीनियर पुरवा जा पहुंचे। मंत्री के अचानक स्कूल पहुंचने पर वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। विद्यालय में चार से ज्यादा शिक्षक तैनात है। इसमें शिक्षिका ज्योति स्कूल से गैरमौजूद मिली। जांच में पाया गया कि अवकाश के प्रार्थना पत्र के साथ उपस्थिति पंजिका पर उनके दस्तखत भी मौजूद है।

इस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ अमर कांत सिंह द्वारा शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने विद्यालय से गैरमौजूद शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पढ़ाई को लेकर कई प्रश्न पूछे। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के पढ़ाई के स्तर को भी जांचा। उन्होंने मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता भी परखी।

महाबलीपुरम बीच पर कचरा बीनते नज़र आए पीएम मोदी, देखें वीडियो

पौधरोपण घोटाले में आया शिवराज सिंह का नाम, कमलनाथ सरकार ने शुरू की जांच

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जिनपिंग को दी ये ख़ास पेंटिंग, बनाने में लगा 45 दिनों का समय