उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता हनुमान मिश्र का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

Apr 21 2021 09:24 AM
उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता हनुमान मिश्र का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

उत्तर प्रदेश भाजपा नेता राज्यमंत्री हनुमान मिश्र का मंगलवार को लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। उत्तर प्रदेश में सहकारी संघ के अध्यक्ष हनुमान मिश्रा को उनके कोविड-19 डायग्नोसिस के बाद लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना का शिकार होने वाले हनुमान मिश्रा प्रदेश के तीसरे मंत्री हैं। इससे पहले पिछले साल राज्य मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना मामलों की रिपोर्टिंग कर रहा है।इस बीच, राज्य सरकार ने मंगलवार को कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के साथ राज्य में 'कोरोना कर्फ्यू' लगाने के अपने फैसले की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोविड-19 मामलों की रिपोर्टिंग कर रहा है। जबकि नवीनतम स्पाइक महाराष्ट्र में 58,924 मामले सामने आए हैं, उत्तर प्रदेश में 28,211 मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद दिल्ली में 23,686 ताजा मामले हैं। यूपी ने राज्यव्यापी सप्ताहांत लॉकडाउन की घोषणा की है जो 24 अप्रैल से लागू होगा। नए निर्देश के अनुसार, 500 से अधिक सक्रिय कोरोना मामलों वाले जिले भी रात के कर्फ्यू के तहत रहेंगे, जो अगले आदेश तक हर दिन रात 8 बजे से 7 बजे के बीच प्रभावी होंगे।

शिकागो में अचानक हुई खतरनाक गोलीबारी, 7 वर्षीय बच्ची की गई जान

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति वाल्टर मोंडले का निधन

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, भारत की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध