महज 25 दिनों में कोरोना की चेन तोड़ देगा ये डिवाइस, मेरठ के स्टूडेंट का दावा
महज 25 दिनों में कोरोना की चेन तोड़ देगा ये डिवाइस, मेरठ के स्टूडेंट का दावा
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बीटेक के छात्र ने एक खास डिवाइस विकसित की है. डिवाइस को यदि सभी लोग पहनें तो कोरोना की कड़ी को जल्द ही तोड़ा जा सकता है. छात्र की मानें तो जिस प्रकार देश में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है, उसी तरह सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए ये डिवाइस भी सबके लिए अनिवार्य कर दिया जाए. जिसके बाद केवल 15 दिन में ही कोरोना की कड़ी को तोड़कर इस घातक महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है.

इस डिवाइस को पहनने के बाद यदि कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करेगा, तो ये डिवाइस ऐसी फीलिंग देगी जैसे किसी ने डंडे से प्रहार किया हो, जिसके कारण इस डिवाइस को पहनने वाला सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेगा. बता दें कि मेरठ के पुनीत उपाध्याय DIIT में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन थर्ड ईयर के स्टूडेंट हैं. पुनीत का कहना कि उन्होंने एक ऐसी डिवाइस तैयार की है, जो कोरोना को 25 दिनों में खत्म कर देगी. 

पुनीत का कहना है की ये डिवाइस एक तरीके का ब्रेसलेट है जिसे यदि देश की सभी लोग पहन लें तो कोरोना को हराया जा सकता है. पुनीत ने इसे कोरोना सोशल डिस्टेंसिंग इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस नाम दिया है. पुनीत का कहना है कि जानकारों का कहना है की मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से कोरोना को मात दी जा सकती है.पुनीत का कहना है की यदि इस डिवाइस को मास्क की तरह सबको अनिवार्य कर दिया जाए तो देखते ही देखते देश से कोरोना खत्म हो जाएगा. इस डिवाइस पर खर्चा भी 100 रुपये के करीब है जो अधिक नहीं है.  

RTGS सर्विस को लेकर RBI ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन 14 घंटे तक देशभर में बंद रहेंगी सेवाएं

मार्च माह में 5.52 प्रतिशत पर रही सीपीआई

केंद्र सरकार को सीएम केजरीवाल का पत्र, कहा- पत्रकारों का भी हो कोरोना वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -