दलित हत्याओं पर सरकार के रवैये को मायावती ने बनाया राजनीतिक ड्रामेबाजी
दलित हत्याओं पर सरकार के रवैये को मायावती ने बनाया राजनीतिक ड्रामेबाजी
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज हरियाणा राज्य में दलितों पर बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर सत्तासीन भाजपा का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल द्वारा दलितों के हित में कार्य नहीं किया जा रहा है। मायावती ने इस आशय को लेकर पत्रकारों से चर्चा की। जिसमें उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में फरीदाबाद की घटना हुई यह बेहद शर्मनाक है। पुलिस की मौजूदगी में 4 लोगों को जिंदा जला दिया गया यह एक दर्दनाक घटना है। इसके लिए सरकार को कुछ करना चाहिए। यही नहीं सरकार दलितों के मसले पर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

स्थिति यह है कि इन मामलों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही राजनीति पर उतर आए हैं। उनका कहना था कि जब सत्ता में भाजपा होती है तो कांग्रेस विरोधी बातें करती है लेकिन ठोस उपाय नहीं करती तो दूसरी ओर भाजपा विपक्ष में होती है तो यह आश्वासन देती है कि सत्ता में आने पर वे दलितों को मजबूत बनाऐंगे लेकिन होता कुछ नहीं है। उल्लेखनीय है कि 4 लोगों को हरियाणा में जिंदा जलाए जाने के बाद गोहाना में एक दलित की हत्या कर दी गई। जिस पर मायावती ने अपना विरोध किया और कहा कि दलितों के खिलाफ होने वाली इस तरह की घटनाओं पर उचित कार्रवाई की जाना चाहिए। 

इन सभी पार्टियों की दलितों के प्रति जो जातिवादी मानसिकता है वह अब तक नहीं बदली है। उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि दलितों को जिंदा जलाए जाने के मसले पर राहुल गांधी ने दौरा किया लेकिन इनके लिए कुछ प्रायौगिक नहीं किया। यह ठीक नहीं है। उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इस तरह की घटनाऐं निंदनीय हैं। उन्होंने सख्त धाराऐं लगाकर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की। जिसमें उन्होंने कहा कि बिहार के चुनाव के लिए भाजपा इस तरह की राजनीति करने में लगी है। उन्होंने विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह को दलितों को लेकर की गई टिप्पणी के लिए अपने पद से हटाए जाने की मांग भी की। 

उन्होंने भारत रत्न डाॅ. भीमराव आंबेडकर का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके स्मारक बनाए जाने को लेकर सबसे ज़्यादा लड़ाई बहुजन समाजवादी पार्टी ने की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब बात कर रहे हैं स्मारक बनाने की तो यह अच्छी बात है लेकिन जिस तरह की बात सरकार कर रही है कि वह लंदन में उनके घर को संग्रहालय बनाएगी। यह उनका राजनीतिक प्रयोग करने का प्रयास है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -