बुखार आया और हो गई मौत, यूपी के गाँव में 3 दिन के अंदर 6 बच्चों ने तोड़ा दम
बुखार आया और हो गई मौत, यूपी के गाँव में 3 दिन के अंदर 6 बच्चों ने तोड़ा दम
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में तीन दिन के भीतर 6 बच्चों की मौत होने की वजह से हड़कंप मच गया है. सभी बच्चों की मृत्यु वायरल फीवर आने के बाद हुई है. स्थानीय MLA की शिकायत पर डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंची और बच्चों की चिकित्सकीय जांच की. गांव में अभी तीन दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हैं. दरअसल, मथुरा के थाना फरह इलाके के अंतर्गत आने वाले कोह गांव में वायरल फीवर से पिछले तीन दिनों में छह बच्चों की जान जा चुकी है.

वहीं, अब भी गांव में तीन दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. गाँव वाले पिछले कई दिनों से अधिकारियों से तेज बुखार आने की शिकायत कर रहे थे, मगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया. जब मामले की जानकारी स्थानीय MLA पूरन प्रकाश को हुई तो उन्होंने फ़ौरन स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की. विधायक की शिकायत के बाद एक्शन में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोह गांव में बच्चों की मेडिकल जांच की,  साथ ही गांव को सैनिटाइज भी करवाया. 

वहीं कोविड प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने कहा है कि नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली कि गांव में बच्चे बीमार हैं, इस पर टीम ने गांव पहुंच कर जांच और उपचार शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि अब तक 6 मौतें हुई है, जिनमें 4 बच्चे है. उनका कहना है गांव में दवाई भी बांटी जा रही है.

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

TVS Motors ने बांग्लादेश में TVS NTORQ 125 रेस एडिशन किया लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -