यूपी में बिजली संकट गहराया, कर्मचारी हड़ताल पर, कई जिले अंधकार में डूबे
यूपी में बिजली संकट गहराया, कर्मचारी हड़ताल पर, कई जिले अंधकार में डूबे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट पैदा हो गया है, बिजली विभाग के अफसरों ने भी आज 4 बजे से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है जिसके बाद कई ज़िलों में बिजली का संकट और गहरा गया है, कई मंत्रियों के घर भी बिजली नहीं है, राज्य सरकार इस समय इस मामले का निराकरण करने में लगी हुई है।

राज्य में चल रहे बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार की वजह से राजधानी लखनऊ के वीआईपी इलाकों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।इससे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, स्वामी प्रसाद मौर्या, मोहसिन रजा समेत दो दर्जन मंत्रियों की बिजली कट गई है। इसके साथ ही 60 से ज्यादा विधायकों व विधान परिषद सदस्यों की बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई । वहीं कई पूर्व मंत्रियों, जस्टिस, कांग्रेस मुख्यालय, वीआईपी गेस्ट हाउस, सीएम कंट्रोल रूम की बत्ती भी चली गई, आज चार बजे से बिजली अफसरों ने भी बिजली हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है जिसके बाद ये संकट और गहरा गया है।

ये मामला ऊर्जा मंत्री ने कल रात ही निपटा दिया था, किन्तु राज्य में अफसरशाही किस तरह हावी है और मंत्रियों को भी कितना आदर देती है।  इसका एक नज़ारा आज उस वक़्त सामने आया था ,जब सूबे में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त करवाने के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा हड़ताली कर्मचारियों के बीच चले गए थे और उन्होंने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लेने का ऐलान कर दिया था, वे इस प्रस्ताव पर दस्तखत भी करने वाले थे।  कर्मचारी अपनी हड़ताल समाप्त करने वाले ही थे कि चेयरमैन ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया।

सिंगापुर बैंक डिजिटल व्यापार रजिस्ट्री बनाने के लिए हुए एकजुट

YONO पर बड़ा फैसला लेने वाली है SBI, चेयरमैन ने दिए संकेत

सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त, IT सेक्टर के शेयर गिरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -