उत्तरप्रदेश: कानपुर के पास मालगाड़ी पटरी से उतरी, 500 मीटर तक उखड़ा रेलवे ट्रैक

Dec 08 2018 01:24 PM
उत्तरप्रदेश: कानपुर के पास मालगाड़ी पटरी से उतरी, 500 मीटर तक उखड़ा रेलवे ट्रैक

लखनऊ: देश में इस समय रेल हादसे लगातार ही बढ़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में शनिवार को एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। वहीं रेलवे के अधिकारी ने यह जानकारी दी है ​कि यह घटना कमलगंज स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर राजेपुर गांव के पास शनिवार सुबह लगभग 6.15 बजे हुई। वहीं इस वजह से फरुखाबाद-कानपुर मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया है।

बिहार में पलटी स्कूल बस, 25 छात्र व शिक्षक घायल

यहां बता दें कि रेलवे अधिकारी के अनुसार रेल का गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं हादसे के कारण 500 मीटर से अधिक रेलवे ट्रैक उखड़ गया है, जिसके चलते इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है।

बुलंदशहर हिंसा: एसएसपी कृष्‍ण बहादुर सिंह को लखनऊ स्थित डीजीपी मुख्‍यालय में दी गई तैनाती
 
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बता दें कि मालगाड़ी के डिब्बों में नमक भरा हुआ है। इसके साथ ही बता दें कि हादसे में पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं जबकि आगे के डिब्बे सही-सलामत हैं। इसके अलावा बता दें कि बीते माह महाराष्ट्र के पालघर जिले के दहानु में एक मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग लग गई थी। वहीं बता दें कि इससे दहानु रोड और वनगांव रेलवे स्टेशनों के बीच गर्मी के कारण ट्रैक के ऊपर लगे बिजली के तार पिघल गए थे। इस घटना के चलते लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों की सेवा बाधित हुई थी।


खबरें और भी

जम्मू कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 11 यात्रियों की मौत

दिल्ली की कोर्ट में दो गवाहों के दर्ज हुए बयान, एम जे अकबर ने की थी मानहानि की शिकायत

 मध्यप्रदेश: अजय रोहरा ने मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा इतिहास