फिर लागू हुआ लॉकडाउन, यूपी-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों की सरकार ने की 'तालाबंदी'
फिर लागू हुआ लॉकडाउन, यूपी-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों की सरकार ने की 'तालाबंदी'
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कई राज्यों और शहरों में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी हो चुका है, वहीं जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर सहित कई इलाकों में आज से फिर लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही, महाराष्ट्र के पुणे में 23 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है. वहीं, तमिलनाडु के मदुरै में तालाबंदी को दो दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. यहां पर आज लॉकडाउन समाप्त होने वाला था, जिसे बढ़ाकर 14 जुलाई तक किया गया है. शिलॉन्ग में भी आज और कल लॉकडाउन लागू किया गया है.

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में आज से लॉकडाउन लगाया गया है. प्रशासन का कहना है कि पिछले दो सप्ताह से घाटी में कोरोना की वजह से मौतों का सिलसिला बढ़ गया है. इस कारण अधिकारियों ने दोबारा लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया था. इस अपील के आधार पर लॉकडाउन लगाया गया है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कोरोना संकट लगातार बढ़ रहा है. मुंबई के अलावा पुणे में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पुणे प्रशासन ने आज से 23 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 से 18 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, जबकि 19 से 23 जुलाई तक तालाबंदी में कुछ रियायत दी जाएगी.

उधर, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के केस तेज रफ़्तार के साथ बढ़ रहे हैं. राज्य की येदियुरप्पा सरकार ने फैसला किया है कि 14 जुलाई की रात 8 बजे से 22 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू किया  जाएगा. इस दौरान जरुरी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी रियायत नहीं दी जाएगी.

जीडीपी के आंकड़ों ने किया निराश, भारी गिरावट के नजर आ रहे आसार

कल से IPO में कर पाएंगे निवेश, जानें पूरी डिटेल्स

हवाई सफर करने के लिए करना पड़ेगा ये काम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -