कलयुगी बाप ने किया रिश्तों को शर्मसार, 15 साल तक अपनी ही बेटी से करता रहा बलात्कार

Aug 20 2019 03:37 PM
कलयुगी बाप ने किया रिश्तों को शर्मसार, 15 साल तक अपनी ही बेटी से करता रहा बलात्कार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पिता ने रिश्तों को शर्मसार कर दिया. यहां 22 वर्षीय एक युवती ने अपने पिता पर उसके साथ कई सालों तक बलात्कार करने का आरोप लगाया है. यही नहीं पीड़िता का कहना है कि इस काम में उसकी मां ने भी उसके पिता की सहायता की. इतना ही नहीं उसकी मां ने उसे गर्भनिरोधक खाने के भी बाध्य किया. यह मामला, लखनऊ के बाहरी इलाके चिनहट का है. जहां रहने वाली एक युवती ने पुलिस को बताया कि उसके पिता 15 वर्ष तक उसके साथ बलात्कार करते रहे. वह इसे अपनी बदकिस्मती मान जार सहन करती रही, किन्तु जब उसके पिता ने उसकी छोटी बहन का शोषण करना आरंभ किया तो उससे बर्दाश्त नहीं हुआ. उसके बाद उसने साहस दिखाया और पुलिस से संपर्क किया.

युवती की शिकायत पर पुलिस ने 44 वर्षीय आरोपी पिता के खिलाफ अपनी दो बेटियों के साथ बलात्कार करने और उनका यौन शोषण करने के आरोप में 'प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुएल ऑफेन्सेज (पोक्सो) एक्ट, 2012 के तहत केस दर्ज कर लिया है. शिकायत किए जाने के बाद से आरोपी पिता फरार है. हालांकि युवती की 42 वर्षीय मां को अपराध को बढ़ावा देने के लिए गिरफ्तार कर लिया है. दोनों युवतियों ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान रिकॉर्ड करवा दिए हैं.

बड़ी बेटी के एक एनजीओ से संपर्क के बाद पुलिस की सहायता से लड़कियों को उनके घर से रिहा करवाया. उसके बाद बड़ी बेटी अपने घर में रह रही है, जबकि नाबालिग छोटी बहन को एक आश्रय गृह में पहुंचा दिया गया है. चिनहट के एसएचओ सचिन सिंह ने बताया है कि पिता पर बलात्कार का और महिला की सहमति के बगैर गर्भपात कराने, डराने-धमकाने के आरोप में और पोस्को एक्ट 8 के तहत भी केस दर्ज किया गया है.

लड्डू बना पति-पत्नी के तलाक का कारण, जानिए कैसे?

पुलिस अधीक्षक ने गर्भवती महिला को पीटा, हुआ गर्भपात, मामला दर्ज

8 साल की मासूम को चॉकलेट का लालच देकर अपने साथ ले गया अधेड़ पुलिसकर्मी और फिर...