8 साल के बच्चे को लगा ऑनलाइन गेम का चस्का, पिता के अकाउंट से उड़ा दिए 35,000 रुपये
8 साल के बच्चे को लगा ऑनलाइन गेम का चस्का, पिता के अकाउंट से उड़ा दिए 35,000 रुपये
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर आठ वर्ष के बच्चे ने गेम के चक्कर में पिता के खाते से ही 35 हजार रुपये उजाड़ दिए. रुपये निकलने की सूचना मिलने पर पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत की, जिसके बाद पूरा मामला प्रकाश में आया. दरअसल, छात्र ने दिसंबर 2018 में पिता के फोन में चोरी से पेटीएम अकाउंट बनाया था. 

वह ऑनलाइन गेम फ्री फायर खेलता रहता था. इसके लिए उसे गेम में कई तरह के भुगतान करने पड़ते थे. पिता के खाते से पेटीएम लिंक कर वह रुपये ट्रांसफर कर रहा था. पीड़ित का जन-धन योजना, ओरियेंटल बैंक और पंजाब नेशनल बैंक में अकाउंट है, जिससे उनका मोबाइल नंबर लिंक है. छात्र ने तीनों खातों से 23 हजार पांच सौ, 10 हजार पांच सौ और एक सौ 14 रुपये पेटीएम के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए थे. साइबर क्राइम सेल ने पीड़ित के आठ वर्षीय बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उसी ने पेटीएम वॉलेट खोला था. रुपये भी उसी ने ट्रांसफर किए थे. उसने कहा कि पिता के खाते से गेम खेलने के लिए लगभग 35 हजार रुपये निकाले थे.

इस घटना के सामने आने पर छात्र को अपनी गलती का अहसास हुआ. उसके भीतर डर भी था कि घर जाने पर पापा की डांट या पिटाई पड़ सकती है. उसके इस भय को सीओ हजरतगंज व साइबर क्राइम भांप गए थे. उन्होंने पिता की काउंसलिंग की. उन्हें समझाया कि घर पर बेटे के साथ सामान्य वर्ताव करें.

अगर 31 अगस्त तक भी नहीं भरा है इनकम टैक्स, तो जल्द अपना लें ये विकल्प नहीं तो....

चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया को इन हवाई अड्डों पर जारी रहेगी ईंधन की सप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -