फर्जी पहचान से हिन्दू लड़की को फंसाया, जबरन निकाह के बाद बोला- मेरे भाइयों के साथ 'हलाला' करो...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले से लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहाँ शाबाम नाम के युवक ने श्यामू बनकर पहले हिंदू युवती को अपने प्रेम जाल में फँसाया और फिर मंदिर में उसके साथ शादी कर ली। शादी के एक सप्ताह बाद ही उसने युवती पर निकाह कर मुस्लिम बनने और नमाज पढ़ने का दबाव डाला। युवती के ऐसा न करने पर युवक ने उसे तीन तलाक दे दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब शाबाम अपनी बीवी को भाइयों के साथ हलाला करने के लिए मजबूर कर रहा है।

वहीं, पीड़िता का परिवार इंसाफ पाने के लिए दर-दर भटक रहा है। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी अब तक शाबाम पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस अधीक्षक को भी इसके बारे में बताया गया, लेकिन उनकी ओर से भी कोई मदद नहीं मिली। बताया जा रहा है कि मालीपुर थाने के सैरपुर उमरन गाँव की युवती की सम्मनपुर के हरदिलपुर में रिश्तेदारी है। आजमगढ़ के पवई थाने के मिल्कीपुर का रहने वाले शाबाम ने श्यामू बनकर युवती के ममेरे भाई सुनील के साथ उसके घर पर आने-जाने लगा। धीरे-धीरे उसने युवती को अपने प्रेम जाल में फँसा लिया और उसके पूरे परिवार को शादी के लिए मना लिया।

पीड़िता के अनुसार, लॉकडाउन के कारण उनकी शादी टल गई थी, ऐसे में उन्हें 10 जुलाई, 2020 को जलालपुर कस्बे के मठिया मंदिर में जाकर विवाह करना पड़ा। शादी के एक सप्ताह बाद ही शाबाम युवती पर निकाह करने, धर्मांतरण और नमाज पढ़ने का दबाव बनाने लगा। परिजनों के साथ आसपास की मुस्लिम महिलाएँ भी उसे नमाज और कलमा पढ़ने के लिए दबाव डालने लगीं। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। इन सबसे बाद भी जब युवती नहीं मानी, तो शाबाम ने उसे तीन तलाक दे दिया, मगर घर से बाहर नहीं जाने दिया। उसने युवती का मोबाइल भी छीन लिया गया। इस बीच शाबाम ने दोबारा निकाह करने की बात कहकर उसे अपने भाई मेंहदी हसन और शरीफ के साथ हलाला करने पर विवश किया।

किसी प्रकार युवती उस शख्स के घर से भागने में सफल रही और अपने पिता के पास पहुँची। उसने उन्हें अपनी आप बीती सुनाई। इसके बाद पीड़ित परिवार मालीपुर थाने में शाबाम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, मगर उनका आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय उन्हें ही डांटकर भगा दिया। वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) को जब इस मामले का पता चला तो, उन्होंने पूरे प्रकरण को सीएम योगी तक पहुँचाने की चेतावनी दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, हालाँकि अभी तक किसी की गिरफ़्तारी की जानकारी नहीं है। 

बच्चे ने गलती से लगाया प्रेमिका को हाथ तो प्रेमी ने कर दिया ये हाल

प्रेमिका ने ब्रेअकप कर लिया, तो सिरफिरे प्रेमी ने घर में घुसकर कर डाली हत्या

इंदौर: एक सिगरेट के चक्कर में लड़की ने कर ली आत्महत्या, पूरा मामला सुनकर होगी हैरत

Most Popular

- Sponsored Advert -